छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

आरटीओ चेक पोस्ट में वाहन चालक से हुई जमकर मारपीट, चिचोला पुलिस चौकी में हुई लिखित शिकायत !

Suraj lahre chhuriya.

▶️छत्तीसगढ़ ट्रक यूनियन रायपुर के करीब 50 लोग अपनी कारों से पहुंचे थे चिचोला

▶️क्या वाहन चालकों से चेक पोस्ट में हो रही है अवैध वसूली

छुरिया ! DNnews – छत्तीसगढ़ के महाराष्ट्र सीमा से लगे परिवहन जांच चौकी पाटेकोहरा पहले भी विवादों से घिरा रहा हैं। वर्तमान में माह की शुरुआत होते ही 15 दिनों तक परिवहन जांच चौकी की दोनों ओर भारी वाहनों की बेतरतीब जाम लगा रहता है। नेशनल हाईवे ब्लॉक हो जाता है। जिससे परिवहन जांच चौकी को पार करने में छोटी वाहन, बसों, बाइक सवारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं कोरोना संक्रमण के चलते देश के के कई राज्यों में लाकडाउन लगा है। ऐसे में एक प्रकार से कोरोना योद्धा बने वाहन चालक जो अपने परिवार घरों को छोड़कर संक्रमण होने की बिना डर के इस जगह से दूसरी जगह वाहनों के माध्यम से सभी जरूरी सामानों को जनता तक पहुंचा कर सेवा किया जा रहा है।

▶️पुर्व में भी ऐसे मामलों को लेकर सुर्खियों में रहा है चेक पोस्ट पाटेकोहरा

ऐसे में वाहन चालकों से पैसों की लेनदेन को लेकर मारपीट करना क्या वाजिब है। इस घटना को लेकर वाहन चालक ने छत्तीसगढ़ ट्रक यूनियन रायपुर के करीब 50 लोगों के साथ परिवहन जांच चौकी पर पदस्थ अज्ञात कर्मचारी के द्वारा मारपीट, गाली गलौज करने का चिचोला पुलिस चौकी में लिखित शिकायत किया गया है। मिली जानकारी अनुसार वाहन चालक राकेश पांडे पिता सुदामा पांडे उम्र 23 वर्ष निवासी धनीयपुर छपरा, बिहार की ट्रक क्रमांक एनएल 01 एए 4077 पर सहायक वाहन चालक जो पुणे से समान लेकर जमशेदपुर जा रहा था। घटना 22 मई की शाम करीबन 7:30 बजे की बताया जा रहा है। जहां परिवहन चेकपोस्ट पाटेकोहरा में वाहन संबंधित दस्तावेज जांच कराने पहुंचा था।

▶️पैसों की लेनदेन को लेकर हुआ था विवाद

वाहन में लदे सामान की हाईट ज्यादा होने पर प्रभारी ने दो हजार रुपए लेकर रसीद दिया गया। वहां से कागजात ले जाते समय प्रभारी के साइड में बैठे अज्ञात कर्मचारी ने अतिरिक्त ₹100 की मांग किया गया जिस पर वाहन चालक ने ₹100 किसके लिए है कहा। तो उस अज्ञात कर्मचारी ने गाली गलौज का इस्तेमाल करते हुए अपने आफिस से बाहर आकर मारपीट किया। जिसमें वाहन चालक को सिर और हाथ पैर में चोट लगी है। वहां कतार में लगे वाहन चालकों के द्वारा छुड़ाया गया। सिर में चोट लगने से खून बहते देख परिवहन जांच चौकी के मौजूद अन्य कर्मचारियों ने सरकारी वाहन से उपचार करा वहां से जल्दी जाने और रिपोर्ट दर्ज नहीं कराने कहा गया। जिस पर आज चिचोला पुलिस चौकी में वाहन चालक राकेश पांडे ने लिखित शिकायत कर उक्त अज्ञात कर्मचारी पर कठोर कार्यवाही करने आवेदन दिया गया है। पुलिस चौकी में शिकायत देने बाद छत्तीसगढ़ ट्रक यूनियन रायपुर के आये लोगों ने परिवहन जांच चौकी पाटेकोहरा में वहां मौजूद कर्मचारियों से घटना की पुछताछ कर बहुत नारेबाजी किया गया।
अब सवाल यह है कि क्या परिवहन जांच चौकी पाटेकोहरा में वाहन चालकों से अवैध राशि की वसूली किया जा रहा है। जब वाहन चालक चालान कटा रसीद लेने बाद ₹100 की मांग क्यों किया गया। उसे मौजूद प्रभारी ने मना नहीं किया। क्या इसी प्रकार अलग से वाहन चालकों से अवैध राशि वसूली किया जा रहा है? जो इस विवाद का कारण बना फिलहाल चिचोला पुलिस चौकी में अज्ञात कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

“परिवहन जांच चौकी पाटेकोहरा में मारपीट किया जानें का वाहन चालक ने थाने में लिखित शिकायत किया गया है। वाहन चालक की डाक्टरी परीक्षण करा परिवहन जांच चौकी पाटेकोहरा के अज्ञात कर्मचारी के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।”
निलेश पांडे थाना प्रभारी छुरिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button