छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

ओबीसी की जातिगत जनगणना कराने व विभिन्न क्षेत्रों मे संख्या के अनुपात मे ओबीसी आरक्षण लागू कराने राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन !

एसडीएम की अनुपस्थिति मे नायब तहसीलदार लीलाधर कंवर को संघ ने सौंपा ज्ञापन.

खैरागढ़ ! DNnews- खैरागढ़ ओबीसी महासभा के बैनर तले संभागाध्यक्ष व जिला पंंचायत सभापति विप्लव साहू के अगुवाई मे ओबीसी की जातिगत जनगणना कर विभिन्न क्षेत्रों मे आरक्षण देने की मांग की मांग राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से की है. संघ ने बताया कि अधिकांशतः ओबीसी हर क्षेत्र मे छला जाता रहा है. आरक्षण के नाम पर ओबीसी के उपर केवल अत्याचार ही देखने को मिल रहा है. संघ ने मांग की है कि प्रदेश सरकार द्वारा ओबीसी की जातिगत जनगणना कराए जाने हेतू जनगणना फार्म मे ओबीसी का अलग से कालम जोड़कर केन्द्र सरकार को इस बावत अवगत कराने की मांग की है. साथ ही ओबीसी आरक्षण मे असंवैधानिक क्रीमीलेयर समाप्त करने की मांग के साथ-साथ मंडल कमीशन की अनुसंशाओ को पूर्णतया लागू करने के अलावा छत्तीसगढ़ मे लंबित 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण को शीघ्र लागू करने की मांग की है.

ओबीसी महासभा ने यह भी चेतावनी दी है कि समय रहते यदि इन मांगो पर विचार नही किया गया तो ओबीसी महासभा प्रदेश भर मे चरणबद्ध तरीक़े से आंदोलन के लिए बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी स्वयं प्रशासन होंगे.

इस अवसर पर खैरागढ़ ओबीसी दुर्ग संभाग अध्यक्ष और जिला पंचायत सभापति विप्लव साहू, ओबीसी महासभा जिला महासचिव एड्व्होकेट शेखू वर्मा, पूर्व जिला पंचायत सभापति तीरथ चंदेल, पुर्व जिला पंचायत सभापति बिसेसर साहू, पूर्व जिला पंचायत सभापति लीमेश्वरी साहू, हेमू साहू, मंशाराम सिनकर, योगेश सिन्हा, शिवेंद्र वर्मा आदि सजग साथी मौजूद रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button