अपराधटेक & ऑटोदेश-विदेश

खबर के बाद कोचिया ठिकाना बदल-बदल कर बेच रहे है अवैध शराब !

DNnews ब्यूरो !

बाजार अतरिया ! DNnews-बाजार अतरिया तो शराब का गढ बनता जा रहा है. शराब के शौकीन शाम होती खैरागढ़ छुईखदान न जाके ऊंचे दाम पर यहीं से शराब ले लेते है. और लेगा भी क्यों नही इनके पास समय की कमी जो रहती है.सरकारी राशन कार्ड और गरीबी दिखाना इन शराब प्रेमियो का एक बहाना है. घर मे परिवार के लिए खाने को भले ही दाना न हो लेकिन इन शराब प्रेमियों के पास मंहगे दाम पर शराब खरीदने के लिए जरूर पैसा आ जाता है.

▶️कोचिया ऐसा बेचता है शराब

बतादें कि बाजार अतरिया मे एक बड़ा डीलर बेखौफ होकर अलग- अलग जगहों पर अपनी आदमी भाड़े मे तैनात कर रखा है. जो दिनभर ठिकाने बदल-बदल कर शराब बेचते है. दोपहर से अवंती चौक के पास भीड़ का मजमा चालू हो जाता है. जो अनवरत आठ बजे तक चलता है. और यही भीड़ अतरिया के माहौल को खराब कर रहा है.

▶️ कोचिया व शराबी शराब पीकर गुंडागर्दी करते है

हम शराब पीने की मनाही बिल्कुल नही करते. और किसी की शौक पर खलल भी नही डालते. दुनिया मे शराब के शौकीन बहुत है. शराबियों पर लेख लिखना तो मुश्किल भी है. लेकिन अधिकांश कोचिया व शराब के शौकीन शराब पीकर बाजार अतरिया मे रोजाना उत्पात मचाते नजर आऐंगे. सड़कों पर गाली गलौज करते नजर आएंगे. इन लोगों को लोकलाज का बिल्कुल भी डर नही है. रास्ते पर कई तरह के लोग आवागमन करते है. सबकी मां बहने होती है. और सबकी एक इज्ज्त भी होती है. लेकिन यहां तो इन सब लोकलाज व इज्ज़त की वाट लगी हुई है. इनके खिलाफ कोई व्यक्ति एक लफ्ज़ भी नही बोल पाते. सब मुकदर्शक बन कर रह जाते है. क्योंकि लोंगो को पता है इनके खिलाफ हम थोड़ा भी आवाज़ उठाऐंगे तो हमारी खैर नही है. यही कारण है कि बाजार अतरिया बदनाम होता जा रहा है.

▶️ कार्यवाही नही होने से बेखौफ रहते है कोचिया

बाजार अतरिया मे ऐसा नही है कि कोई कोचिया जेल की चक्की नही पिसा हो. अधिकांश शराब कोचिया जेल रिटर्न है. उनको कानून भी पता है कितने पौवा मे कौन सा धारा लगना है. और कब तक जेल से वापिस आना है. कभी कभार आबकारी विभाग व पुलिस विभाग द्वारा दिखावे के लिए कार्यवाही की जाती है. जिसका कोई असर दिखाई नही पड़ता. ऐसा भी नही है कि इन विभागों के पास कोचियों की जानकारी नही है.छोटी कार्यवाही से से तो कोचिया मस्त है. और पब्लिक त्रस्त है.

▶️ कार्यवाही नही हुई तो कुछ जागरूक ग्रामीण कलेक्टर व एसपी से करेंगे शिकायत

जानकारी के मुताबिक कुछ जागरूक लोग बाजार अतरिया के इज्ज्त को बचाने के लिए इन शराब कोचियों के खिलाफ फ्रंट मे आकर कोचियों के नाम सहित कलेक्टर व एसपी को शिकायत करने वाले है. शराब से हो रही माहौल खराब को रोकने के लिए यह कदम भी जरूरी है. बहरहाल देखना यह है कि जागरूक लोग कब शिकायत करेंगें.

2 जुलाई को प्रकाशित खबर…

“यदि बाजार अतरिया मे अवैध शराब की बिक्री हो रही है तो जल्द ही टीम भेजकर कार्यवाही किया जाएगा.”
प्रज्ञा मेश्राम एएसपी राजनांदगांव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button