कोरोनावायरसछत्तीसगढ़टेक & ऑटो

खुली स्थानांतरण नीति,अनुकम्पा नियुक्ति व कोरोना काल में शासन से मान्यता प्राप्त अस्पतालों के अतिरिक्त अन्य में इलाज करवाये अस्पतालों में भी शासकीय सेवको के लिए छूट प्रदान की जाए : शंकर साहू जिलाध्यक्ष राजनांदगांव

DNnews ब्यूरो !

राजनांदगांव ! DNnews- छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के राजनांदगांव जिला अध्यक्ष- शंकर साहू ने छत्तीसगढ़ प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जी से निवेदन किया है कि जुलाई 2018 के पहले दिवंगत साथियों के परिवारों को भी अनुकंपा नियुक्ति दिया जाए, संविलयन के बाद अगर मृत्यु होती है, तो अनुकम्पा नियुक्ति का प्रावधान है जबकि 1998 से कार्यरत साथी जिनका आकस्मिक निधन 2018 से पहले हो गया था, उन्होंने हर कदम में पूरी ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभाया है। लेकिन सरकार की गलत नीतियों के कारण वे अनुकम्पा नियुक्ति की राह अब तक देख रहे है। उनमे से अधिकतर परिवारो के पास भरण पोषण का और जीवकोपार्जन की समस्या आ गई है। संवेदनशील मुख्यमंत्री जी से निवेदन है की उन्हें भी अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करे जो उनका वाजिब हक़ है।

ट्रांसफर पर लगा हुआ बैन को तत्काल प्रभाव से हटाया जाए, कई शासकीय कर्मचारी अपने घर के पास जाने के लिए ट्रांसफर में लगी रोक के हटने का इंतजार कर रहे है, रोक के कारण वे अपने घरो के आपपास नही जा पा रहे है। उन्हें पूरा हक़ है की वे अपने घर परिवार के नजदीक रहकर शासन की सेवा कर सके ।अतः महोदय जी से निवेदन है की वे ट्रांसफर पर लगे रोक को हटाने का जल्द ही आदेश दे।

शासन द्वारा छत्तीसगढ़ के 87 निजी अस्पतालों को शासकीय सेवको के इलाज के लिए अनुबंधित किया है। सभी को पता है इस कोरोना काल में एक समय ऐसा भी आया था कि कही कोई भी अस्पताल में बेड खाली नही था। ऐसे में लोगो के पास जहाँ भी बेड मिल रहे है वहाँ जाने के सिवाय कोई दूसरा रास्ता भी नही था। मुख्यमंत्री जी से निवेदन है की कोरोना महामारी और उस समय शासन द्वारा अनुबंधित अस्पतालों में बेड नही मिलने के कारण दूसरे अस्पतालों में जो इलाज करवाये है, उन अस्पतालों को भी शामिल करते हुए मेडिकल छूट प्रदान की जाये।

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के राजनांदगांव जिला अध्यक्ष-शंकर साहू ने कहा की हमारी ये तीनो मांगे समय और परिस्थिति के अनुसार जायज है तथा हमें पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री जी इस सम्बन्ध में हमारी मांगों को जल्द ही पूरा करेंगे।

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला-राजनांदगांव की ओर से मांग करने वालों में प्रमुख रूप से प्रदेश अध्यक्ष-मनीष मिश्रा, प्रदेश प्रवक्ता-विकास मानिकपुरी,प्रदेश महासचिव-प्रेमलता शर्मा,प्रदेश महामंत्री-राजकुमार यादव,प्रदेश सहसचिव-राजू यादव,जिलाध्यक्ष- शंकर साहू, जिला सचिव- राम लाल साहू,जिला संरक्षक-अजय ठाकुर,जिला संयोजक-मंजू देवांगन,माला गौतम,सरिता खान,नेहा खंडेलवाल,दोदेश्वर चंदेल,भक्ता मण्डावी,कुशल हदगिया, राजेन्द्र मेश्राम, मितेन्द्र बघेल, अनुपमा सोनी, तरुणा मेश्राम, ममता बघेल, अंजू साहू, रमेश साहू, कीर्तन मंडावी, द्वारिका साहू,भिखेंद्र जंघेल,अमृत दास साहू सहित जिले के 09 ब्लॉक अध्यक्ष गण- कौशल श्रीवास्तव, नंदकिशोर सिमकर ,रोशन साहू, हीरालाल मौर्य, पारख प्रकाश साहू, कीरत कुमार गणवीर, देव कुमार यादव, सुनील शर्मा, यशवंत कुमार देशमुख व जिला पदाधिकारी शिवशंकर कोर्राम, राधेश्याम नेताम,राजकुमार सरजारे,पवन चंद्रवंशी,रामेश्वर साहू, उत्तम ठाकुर, राजकुमार ठाकुर, विनोद कुमार भावे, मिलन साहू, खिलावन ठाकुर, ललित प्रताप सिंग, तुलेश्वर सेन,डोमन बढ़ाई, किशोर साहू,लालाराम मेरावी,शिवचरण वर्मा,महेश वर्मा,सुशील मिश्रा, ओमप्रकाश साहू,मनोज मेश्राम,रंजीत धुर्वे,अमित बाम्बेश्वर,अंजुषा वैष्णव,श्वेता श्रीवास्तव, चित्रा सोनवानी,सुषमा चौरे,असरानी देशमुख, जंत्री ठाकुर,जान्हवी साहू,सपना भारद्वाज, लक्ष्मी गेडाम,सीता साहू,शोभना भोपचे,संतोषी सलामे,गायत्री ठाकुर,रेखा सलामे,त्रिसंध्या कांडे,लता पटवा,शालिनी चौधरी,विद्या श्रीरंगे, शशि साहू, जगदेव उर्वशा, केशव भुआर्य, भरत भोपले,राजेन्द्र साहू,भजन साहू,आलोक मसीह,विनोद यदु,ज्ञानचंद साहू,दीपक राजपूत, खेमचंद ठाकुर आदि लोग शामिल है।

उपरोक्त जानकारी मीडिया में शंकर साहू जिलाध्यक्ष छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला-राजनांदगांव ने दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button