छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग पर जय स्तंभ चौक पर उमड़ा जन सैलाब !

खैरागढ़ ! DNnews-“न कोई जात न कोई पात” “खैरागढ़ को जिला बनाने हम सब साथ-साथ” की तर्ज पर आज खैरागढ़ के जय स्तंभ चौक पर जन सैलाब उमड़ पड़ा. एक दिन पहले ही एनाउंसमेंट हुआ कि खैरागढ़ को जिला बनाने के लिए खैरागढ़ नगर को गुरुवार को 11 बजे तक बंद रखा जाएगा. जिसमे सभी वर्गों का सहमति भी बनी. 24 अगस्त को जिला बनाने की मांग को लेकर सर्वदलीय बैठक भी रखा गया था.

आज जिस तरह से जय स्तंभ चौक पर भीड़ देखने को मिला उससे यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि खैरागढ़ ही नही ग्रामीण क्षेत्रों के रहवासी भी चाह रहे है कि खैरागढ़ जिला बने. जय स्तंभ चौक मे शपथ के उपरांत रैली बख्शी मार्ग से होते हुए गोलबाजार से मस्जिद चौक के उपरांत एसडीएम कार्यालय पहुंचकर एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया. इस अवसर पर जिला निर्माण संघर्ष समिति, सभी दलों के जनप्रतिनिधि, किसान, छात्र, व्यापारी, स्वंयसेवी संस्था आदि के लोग बड़ी संख्या मे उपस्थित रहे.

▶️ इधर क्रमिक भूख हड़ताल जारी

बतादें कि छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र सोनी व अन्य साथियों सहित 24 अगस्त से अभी भी अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठे हुए है. जानकारी के मुताबिक भूख हड़ताल मे बैठे नरेंद्र सोनी आज से चाय और पानी को भी त्याग दिए है. हालांकि हड़ताल से पहले विभिन्न विभागों मे भूख हड़ताल की सूचना दे दी गई है. लेकिन अभी तक स्वास्थ्य विभाग के द्वारा चेकअप करने के लिए नही पहुंचे है. यानि प्रशासनिक तौक पर भूख हड़ताल झांकने तक नही पहुंच रहे है. बहरहाल भूख हड़ताल अनिश्चित कालीन है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button