छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

छुरिया जनपद तहसील कृषि शिक्षा विभाग है बेलगाम,जिला कलेक्टर से लोगों का माग यहा के घोटालों पर ले संज्ञान !

Anil meman chhuriya.
छुरिया ! DNnews- राजनांदगांव जिला का खुज्जी विधानसभा मे ब्लाक मुख्यालय छुरिया पड़ता है यहां लगभग एक सौ पंद्रह ग्राम पंचायतो का सीधा नाता है. खुज्जी विधानसभा का पूर्व मे राजनीति इतिहास रहा है जो भी इस विधानसभा का जनप्रतिनिधी रहा भ्रष्टाचार व अफसरशाही को बढ़ावा दिया. उसका परिणाम रहा ऐसे नेता वर्तमान मे कोई दवाई बेच रहे है कोई नगर छोड़ शहर चले गए और कोई खेती किसानी तक सीमित हो गए. इनका पार्टी के अंदर वर्तमान मे क्या वजूद है ये हाल ही मे प्रदेश मे बांटे गए निगम अध्यक्ष सदस्य मे नियुक्त के काबिल भी नही समझा. उसका दो कारण माना जा रहा या तो पार्टी के शीर्ष नेताओ का इन पर से विश्वास खत्म हो गया या इनका क्षेत्र मे वजूद खत्म हो गया. खुज्जी विधानसभा के नेताओं का भूल रहा है वे खुज्जी के जनता को नासमझ समझते रहे लेकिन समय आया यहां के जनता ने बता दिया वे भी समझदार है समय आने पर इसका सबूत भी दिया लोगों ने बड़े धुरंधरों को दरकिनार कर एक गांव के साधरण किसान परिवार के बेटी को खुज्जी विधानसभा का ताज पहना दिया और अपने समझ व ताकत दिखा दिया.

▶️ढाई साल मे विकास विरोधियो से घिरे पर विकास से भी इंकार नहीं

अब लगभग दो साल से ऊपर होते आ गया यहां का कमान उनके हाथो मे है सरकार भी उनका है आम लोगों का कहना इनके कार्यकाल मे क्षेत्र व नगर मे विकास के बहुत से कार्य स्वीकृत हुआ है जो पूर्व के एक भी जनप्रतिनिधी ने नगर के विकास के लिए जो नहीं किया वह वर्तमान विधायक श्रीमती छन्नी चन्दू साहू ने कर दिखाया. मगर वरिष्ठ निष्ठावान काग्रेसियों का आरोप है छुरिया नगर के कुछ स्थानीय विकास विरोधी नेताओं से घिरे रहते है कभी नगर के प्रबुद्धजनों का मिटीग बुलाकर नगर के मूलभूत समस्याओं से रूबरू नहीं कराया ना ही इनके आसपास रहने वाले नेताओं ने उन्हें ऐसा कोई विकास का सुझाव दिया. आम चर्चा है स्थानीय विधायक को कुछ तथाकथित नेता नगर के विकास से दूर विवाद तक सीमित रखते है आम लोगों ने विधायक से अनुरोध किया है समय रहते वे ऐसे विवादित अवसरवादी विकास विरोधी तथाकथित कुछ नेताओं से दूरी बनाए .

▶️सरकारी कार्यालयो के बेलगाम अधिकारी कर्मचारी को कौन दे रहा है संरक्षण

छुरिया ब्लाक मुख्यालय मे जनपद शिक्षा तहसील कृषि विभाग के कार्यालयो मे पदस्थ बेलगाम कुछ
भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारी व बाबू है जिनके कार्य जहां क्षेत्र के जनप्रतिनिधि से लेकर किसान तक परेशान है उनके बारे मे जिला के उच्च अधिकारी से लेकर स्थानीय विधायक के समक्ष आम कार्यकर्ताओं से लेकर लोगों ने भी शिकायत रखा मगर अब तक इन मामलों पर खामोशी नेता के विकास के इतिहास पर धब्बा है क्षेत्र व नगर के आम लोगों का विधायक से मांग है इन मामलों पर उन्हें विचार करना होगा.

▶️कृषि विभाग घोटाले पर खामोशी क्यों ?

छुरिया कृषि विभाग मे वर्ष 2019-20 मे किसानों को वितरण करने आए खाद बीज जिक जिसे आरईओ द्वारा किसानों को नही बाटा गया जिस मामले पर शिकायत होने पर जांच मे वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी को निलंबन कर सारे मामले मे लिपापोती करने का आरोप है सम्बन्धित आरईओ जो जिम्मेदार है उन कर्मचारियों पर कार्यवाही क्यों नही सत्ता विपक्ष के नेता उच्च अधिकारी खामोश क्यों चर्चा का विषय है !

19 जुलाई को प्रकाशित खबर

Part-1

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button