छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

छुरिया जनपद सीईओ की मनमानी से पंचायत के सरपंच सचिव परेशान !

▶️वर्मी खाद सामाग्री खरीदी पर सीईओ सरपंच सचिव को दबाव बनाकर मांग रहे है नगद राशि

छुरिया ! DNnews – छुरिया के जनपद पंचायत सीईओ प्रधान लगातार विवादों मे है, शासन का महत्वपूर्ण योजना नरवा गरुवा घुरवा बाड़ी मे वर्मी खाद का बनाने का कार्य महिला समुहो के द्वारा पंचायत के देखरेख में किया जाता है. जिसमे उच्च क्वालिटी के वर्मी खाद बनाकर सफाई व रखने के लिए छन्नी, बोरी, एवं अन्य जरूरी सामग्री का जरूरत पड़ता है, जिसे ग्राम पंचायत मे मनरेगा का राशि से सरपंच सचिव को खरीदी करना होता है. बताया जाता है कि छुरिया जनपद मे लगभग 60 ग्राम पंचायत मे नरवा गरुवा घुरवा बाड़ी का कार्य पूर्ण हो चुका है. जहां वर्मी खाद बनाया जा रहा है, आरोप तो यह भी लग रहा है कि सामाग्री खरीदी करने छुरिया जनपद सीईओ द्वारा ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव से दबावपूर्वक नगद राशि निकाल कर अपने पास मगाया जा रहा है,और उनके द्वारा अपने चेहते सप्लायर से समान खरीदी कर स्वयं के द्वारा पंचायतो को भेजा जा रहा है. इस तरह से पंचायतो के अधिकार को अपने पास रखने का नियम विरुद्ध कृत्य है जिसके चलते सरपंचों मे जमकर आक्रोश है.

▶️ग्राम पंचायत के अधिकार को सीईओ कर रहे है हनन

जनपद सीईओ के द्वारा इस तरह से नियम विरुद्ध कार्य किया जा रहा है क्या इसकी जानकारी क्षेत्र व जनपद के जनप्रतिनिधियों को नही होगा ऐसा हो नहीं सकता क्षेत्र मे चर्चा है कि सीईओ को सत्ता सरकार व जनपद के जनप्रतिनिधियों का सरक्षण है.

“छुरिया जनपद सीईओ का लगातार शिकायत प्राप्त हो रहा है वर्तमान मे वर्मी खाद के लिए समान खरीदी के लिए जनपद सीईओ द्वारा पंचायतों से जो राशि मागने की बात सामने आ रहा है, वह गलत है इस मामले पर उच्च अधिकारियों से चर्चा कर कार्यवाही कराएंगे”
चुम्मन साहू प्रदेश कांग्रेस महामंत्री

“कांग्रेस के शासन मे भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है अधिकारी बगैर संरक्षण के भ्रष्टाचार को अंजाम नही दे सकता.”
प्रसाद ढड़सेना भाजपा नेता चन्द्रिका

“एसडीएम डोगरगांव को इस मामले पर चर्चा करने डोगरगाव एसडीएम को काल किया गया लेकिन उनके द्वारा काल रिसाव नही किया गया”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button