Uncategorized

जगन्नाथ मंदिर पांड़ादाह मे रथयात्रा को लेकर सफाई अभियान शुरू !

खैरागढ़ ! DNnews- पिछले वर्ष कोरोना के कारण रथयात्रा मेला स्थगित हो गया था. प्रशासन के आदेशानुसार लॉकडाउन का पूरा पालन किया गया था. और सदियों से चले आ रहे हैं परंपरा को निभाते हुए जगत के पालनहार भगवान श्री जगन्नाथ (ठाकुर) , भैया बलभद्र(बलदाऊ) जी ,बहन सुभद्रा जी मंदिर में विराजमान सभी देवी देवताओं का पूजा पाठ किया गया था. प्रसिद्ध प्राचीन मंदिर पॉडादाह में इस वर्ष रथयात्रा पर्व को लेकर भगवान श्री जगन्नाथ मंदिर सेवा समिति व आसपास क्षेत्र के ग्रामवासियों का कहना है कि प्रशासन के आदेश का पूरा पालन करते हुए कार्य किया जाएगा.

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी रथयात्रा पर्व व बारिश से पहले पंड़ादाह मे सफाई किया जाता है. जो छत्तीसगढ़ के जाने-माने प्रसिद्ध प्राचीन मंदिर राजाओं के समय से राजनांदगांव जिले के पांड़ादाह के नाम से जाने जाते हैं ,गांव में किसी भी प्रकार की बीमारी ना हो इस कारण से पूरे गांव की सफाई कार्य जारी !

हमारे प्रतिनिधि संजू महाजंन ने यहां भी संदेश जन जन तक पहुंचाना चाहा. सभी से अपील करते हुए शहर व ग्रामीण क्षेत्र में अपने आसपास मे पर्यावरण सुरक्षित रखने एवं स्वच्छता बनाए रखने लोगों को श्रमदान से सफाई करने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button