छत्तीसगढ़टेक & ऑटोदेश-विदेशपॉलिटिक्स

जिला कांग्रेस कमेटी का महंगाई एवं मोदी सरकार के विरोध में प्रेसवार्ता !

DNnews ब्यूरो !

कवर्धा ! DNnews- रविवार को जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय कबीरधाम में प्रदेश अध्यक्ष श्री मोहन मरकाम , कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देशानुसार कबीरधाम जिला के प्रभारी थानेश्वर पाटीला के उपस्तिथीं पर जिला अध्यक्ष नीलू चंद्रवंशी ने पत्रकारों के समक्ष प्रस्तुत होकर देश में बढ़ रही महंगाई के विरुद्ध में और बढ़ती महंगाई के नियंत्रण कर पाने में असफल मोदी सरकार को घेरा ।

सर्वप्रथम कांग्रेस प्रदेश महासचिव डॉ. थानेश्वर पाटिला के द्वारा देशभर में बढ़ती हुई महंगाई को देखते हुए कवर्धा कांग्रेस भवन में प्रेसवार्ता ली गई. जिसमें उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए केंद्र में बैठी मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण वस्तुओं के दामों में बढ़ती हुई वृद्धि को लेकर बात की उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि पिछले दो वर्षों में पेट्रोल और डीजल के दाम लगभग दोगुने हो गए हैं रसोई गैस के दाम लगातार बढ़ रहे हैं दवाइयों के नाम में भी वृद्धि लगातार की जा रही है खाद्य तेलों को भी लेकर दामों में वृद्धि देखी जा सकती है एक तरफ सरकार खाद्य पदार्थों के दाम बढ़ा रही है वहीं दूसरी ओर किसानों की आमदनी घट रही है इसका फायदा बिचौलियों को मिल रहा है खाद्य तेल के दामों में पिछले 2 वर्षों में लगभग दाम दुगने हो गए
हैं ।

एक तरफ बढ़ रही है महंगाई दूसरी तरफ मोदी सरकार के कुनीति प्रबंधन के कारण लोगों की कमाई घटी रोजगार के संसाधन घाटे नौकरी आ गई नोटबंदी जीएसटी से व्यापार व्यवसाय तबाह हो चुके हैं कोरोना जैसी महामारी में मोदी सरकार की अकर्मण्यता के कारण इलाज और दवाइयों में लोगों की जमा पूंजी जमीन जयदाद खत्म हो गए है ।

तत्पश्चात जिलाध्यक्ष नीलू चंद्रवंशी ने कहा कि जब से केंद्र की मोदी सरकार आई है देश के लोगों का बुरा हाल हुआ है उनके गलत नीतियों गलत फैसलों की वजह से हमेशा देश की जनता परेशान हुई हैं उनके कार्यकाल में लाए गए नोटबंदी की वजह से देश की जीडीपी गिरी है नोटबंदी और जीएसटी की वजह से देश का आम नागरिक और लघु उद्योग एवं व्यापारी के उद्योग धंधे एवं व्यापार प्रभावित हुआ है कोरोना संक्रमण काल में मोटर वाहनों का न्यूनतम प्रयोग होने के पश्चात भी पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि सरकार पर एक बड़ा सवाल क्या करता है साथ ही घरेलू इंधन के दाम में बेतहाशा वृद्धि के साथ खाद्य तेल खाद्य सामग्री में बेतहाशा वृद्धि से देश के लोगों में भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हुई है ।

देश की महंगाई अपने चरम सीमा पर पहुंच चुकी है जिसके कारण देश की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो चुकी है की देश के किसान भी इससे अछूते नही है ।

केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों को भी बढ़ती महंगाई के चक्रव्यूह में ले लिया केंद्र सरकार ने डीएपी खाद में दोगुने रेट बढ़ोतरी कर देश के किसानों के सामने एक नई समस्या खड़ी कर दी है और ऊपर से कृषि कानून बिल विधेयक लाकर किसानों को बड़े बड़े पूंजीपतियों के गुलामी करने में मजबूर किया जा रहा है जिसका विरोध लगातार देश के किसानों द्वारा दिल्ली में किया जा रहा है ।

केंद्र सरकार की सबसे बड़ी विफलताओं में से एक कोरोना के समय उन्होंने बिना देश की जनता का प्रबंध किए लॉकडाउन लगाकर उनको मरने के लिए छोड़ दिया साथ ही आज तक के इतिहास में वैक्सीनेशन हेतु केंद्र सरकार ने जनता को लूटा जबकि अब तक के पूरे सरकार ने जब भी वैश्विक महामारी आई उनके लिए टीके का निशुल्क इंतजाम किया ।

केंद्र सरकार की विफलता का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है की उन्होंने देश के सरकारी संपत्ति एयरपोर्ट एलआईसी बैंक और बड़े-बड़े कॉरपोरेशन को निजी हाथों में सौंप दिया। उनके स्किल इंडिया डिजिटल इंडिया का नाकामी का पता इसी बात से चल जाता है, की कोरोना काल में सरकार को छोटी-छोटी मूलभूत आवश्यकता के चीजों जैसे ऑक्सीजन वेंटिलेटर हेतु विदेश से मदद मांग कर आयात करवाना पड़ा। प्रेस वार्ता को छ:ग: कांग्रेस प्रदेश महासचिव एवं जिला प्रभारी थानेश्वर पाटिला, जिला कांग्रेस कमेटी कबीरधाम अध्यक्ष नीलू चंद्रवंशी, वरिष्ठ कांग्रेसी लालजी चंद्रवंशी, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष गंगोत्री योगी, जिला उपाध्यक्ष ईश्वर शरण वैष्णव ने संबोधित किया। कवर्धा जिले में महंगाई को लेकर आज की प्रेस वार्ता मे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुकुंद माधव कश्यप होरी राम साहू ग्रामीण ईश्वर शरण वैष्णव कृष्णा कुमार नामदेव अशोक सिंह ठाकुर अजहर परमेश्वर मानिकपुरी प्रशांत परिहार जितेंद्र मानिकपुरी पदमा राजपूत तूकेश्वर साहू जलेश्वर यादव सुखदास पटेल राजेंद्र द्विवेदी सुखदास पटेल वरिष्ठ कार्यकर्त्ता मौजूद थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button