छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

दिल्ली में समाज विज्ञानियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से भेंट किये सभापति विप्लव साहू ने !

खैरागढ़ ! DNnews-अपने चार दिवसीय दिल्ली प्रवास के दरमियान जिला पंचायत राजनांदगांव के मुढ़ीपार से सदस्य और सहकारिता विभाग के सभापति विप्लव साहू ने देश के कई ख्यातिनाम समाज विज्ञानियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से मुलाकात किये. भेंट के दरमियान विभिन्न विषयों पर मार्गदर्शन प्राप्त किया गया. शिक्षा व्यवस्था, समाज और वर्ग की आवश्यकता और जागरूकता पर उपयुक्त और व्यवहारिक तरीकों पर चिंतन-मनन के साथ निर्देशन प्राप्त हुआ.

देश के ख्यातिनाम सामाजिक कार्यकर्ता, नर्मदा बचाओ आंदोलन की प्रणेता और गोल्डमैन पर्यावरण पुरस्कार विजेता और देश के सभी ज्वलंत मुद्दों में भागीदारी देने वाली मेधा पाटेकर से कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में मुलाकात हुई.

इंडिया टुडे के पूर्व मैनेजिंग संपादक, मीडिया और सोसायटी के लेखक प्रोफेसर डॉ दिलिप मंडल से भेंट हुई. इस दरमियान चर्चा में समाज और युवाओं की प्राथमिकता, देश मे लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिये सम्मानभाव बढ़ाने, समाज मे अंधविश्वास को हटाने तथा लोगों में वैज्ञानिक दृष्टिकोण के साथ उन्नति के रास्ते पर बेहतरी की बात हुई. दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर और ख्यातिनाम समाज विज्ञानी डॉ रतनलाल जी मुलाकात बहुत ज्ञानवर्धक और उत्साहवर्धक रही. मुलाकात हेतु विद्वजनों को विप्लव साहू द्वारा आभार व्यक्त किया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button