छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

देवरी के ग्रामीणो ने बिजली की समस्या को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन !

DNnews ब्यूरो !

▶️ सभापति विप्लव साहू भी उपस्थित रहे

खैरागढ़ ! DNnews – खैरागढ़ समीपस्थ ग्राम देवरी में विगत 15 दिनों से बाजार चौक में 63 केवी का ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि देवरी में लगभग 30 ट्रांसफार्मर है. जिसमें एक ही लाइन भाटाखार में 4 ट्रांसफार्मर का 25 केवी का दो ट्रांसफार्मर का 11 केवी लाइन काट दिया गया है. इसके चलते जितनी बिजली उपलब्ध है उसमें ना तो सिंगल फेस बोर चल रहा है. नहीं टीवी, पंखा, कूलर और ना ही इलेक्ट्रॉनिक सामान चल रहा है. जिसका परिणाम यह है कि ग्रामीणों को भारी मशक्कत करना पड़ रहा है. यहां पेयजल की समस्या लाइट की वजह से भी बनी हुई है. इधर किसानों को धान की फसल में पानी की आवश्यकता पड़ रही है वही लाइन ठीक नहीं होने के कारण किसान अपने खेत पर पानी नहीं डाल पा रहे हैं. जिससे फसल पूरी तरह से नुकसान होने की कगार पर है.

▶️ बिजली की समस्या से ग्रामीणों मे काफी रोष

बरसात के मौसम में बिना बारिश के गर्मी व उमस हो रही है. सबसे ज्यादा स्कूली बच्चों को भी सामना करना पड़ रहा है. ग्राम वासी दिनभर की काम के थकावट के बाद रात को चैन की नींद भी नहीं ले पा रहे हैं जिसका सीधा असर सभी के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है. इतनी समस्या होने के बाद भी बिजली विभाग के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है. जबकि कई बार बिजली विभाग को इस संबंध में अवगत कराया जा चुका है. बताते हैं कि इस मौसम में ज्यादातर कच्ची कनेक्शन विभाग के द्वारा दी जा रही है. जिससे लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है. ग्राम देवरी में बिजली सप्लाई इईटार से होती है. जिसमें अधिक लोड की समस्या बनी हुई है. इसकी दूरी भी काफी अधिक है 2018-19 में दो भागों में इसकी सप्लाई होती थी जिसमें ऐसा समस्या नहीं था. लेकिन वर्तमान में जो समस्या बनी हुई है उसे ग्रामीणों को काफी परेशान होना पड़ रहा है.

इस संबंध में ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर जल्द ही बिजली की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है. इस अवसर पर जिला पंचायत सभापति विप्लव साहूस नारायण वर्मा, कुंभलाल, तेजराम, रामेश्वर वर्मा, होरीलाल वर्मा, मेहतर राम, परदेसी, राजेश्वर, सुखी राम, जागेश्वर वर्मा सहित अन्य ग्रामीणों ने जल्द ही विद्युत व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की है.

विद्युत समस्या का मुल कारक है बोर कनेक्शन. इस समस्या से निजात पाने के लिए कृषक कैटिसिटर का उपयोग करें. वही जल्द ही बिजली की समस्या से निजात मिलने वाली है.
सुशील कुमार पराते कनिष्ठ अभियंता विद्युत वितरण कंपनी पांड़ादाह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button