छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

धमतरी में बड़े नक्सली हमले की साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज किया 10 किलो IED बम !

रायपुर ! DNnews एक तरफ सेना के जवान सीमा में तैनात रहकर आतंकियों से देश की सुरक्षा में लगे हुए है, दूसरी तरफ देश के अंदर ही माओवादियों शांति को चुनौती दे रहे हैं। हालांकि सुरक्षा बल नक्सलियों को उनके हर हमले का माकूल जवाब दे रही है। इस बीच रविवार को छत्तीसगढ़ में नक्सली बड़े हमले को अंजाम देने के फिराक में थे, जिसको वक्त रहते सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया.

जानकारी के मुताबिक धमतरी के जंगल में नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए करीब 10 किलोग्राम का आईइडी प्लांट किया हुआ था, जिसकी सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए आईइडी बम को बरामद कर लिया और उसको बेअसर कर दिया.

न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली खबर के अनुसार सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि धमतरी के एक रास्ते पर नक्सलियों ने आईइडी प्लांट किया है, जिससे जवानों को निशाना बनाया जा सके, जिसके बाद फौरन हरकत में आई सेना के जवानों ने उसकी तलाश करते हुए बम को डिफ्यूज कर दिया। सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन के चलते इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। फिलहाल धमतंरी इलाके के जंगलों में सेना ने तलाशी अभियान पहले की तुलना में बढ़ा दिया है.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को पूरी तरह से मिटाने के लिए सेना और पुलिस की ओर से तरह-तरह के अभियान चलाए जाते हैं, लेकिन नक्सली हमलों की घटना खत्म होने का नहीं लेती। दरअसल, धमतरी के जंगलों को इन दिनों नक्सलियों ने अपनी ठिकाना बनाया हुआ है, जिसके चलते सेना के जवान उनकी तलाश कर रहे हैं, ऐसे में सीआरपीएफ को नुकसान पहुंचाने की साजिश के तहत यह बम प्लांट कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button