छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

धमधा के गोपाल तालाब काष्ठस्तंभ स्मारिका का विमोचन 20 को !

DNnews ब्यूरो !

▶️ राज्य सूचना आयुक्त होंगे मुख्य अतिथि

धमधा ! DNnews- धमधा के गोपाल तालाब में 20 जून रविवार को काष्ठस्तंभ स्थापना की स्मारिका विमोचन एवं वृक्षारोपण का कार्यक्रम रखा गया है। इसके मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ सूचना आयोग के राज्य सूचना आयुक्त श्री धनवेंद्र जायसवाल होंगे। इसमें विशेष अतिथि के रूप में पुरातत्व विभाग के उपसंचालक श्री पीसी पारख, प्रभात सिंह, धमधा नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुनीता गुप्ता, बिरझापुर ग्राम पंचायत सरपंच श्रीमती सुषमा पांडेय उपस्थित रहेंगी।

इसमें एक स्मारिका का विमोचन भी किया जाएगा, जो गोपाल तालाब के निर्माण एवं इतिहास से संबंधित है। वक्ता धमधा के छै कोरी छै आगर तालाबों और उनके सरंक्षण पर अपनी बात रखेंगे। धमधा के गोपाल तालाब में पिछले साल 10 फीट का काष्ठस्तंभ मिला था, जिसकी स्थापना धर्मधाम गौरवगाथा समिति ने धमधा और बिरझापुर के नागरिकों के साथ मिलकर की है। इस कार्य में 45 लोगों से एक-एक हजार रुपए का योगदान लिया गया है। उन लोगों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने एक स्मारिका का भी प्रकाशन किया गया।

कोविड के कारण उपस्थिति सीमित रखी गई है। सभा नहीं होगी, पौधरोपण के साथ अतिथि तालाब का भ्रमण करेंगे। समिति ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क पहनकर ही कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button