छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

नवनियुक्त कलेक्टर से चांदो के ग्रामीणो को न्याय की उम्मीद !

▶️जनपद सीईओ द्वारा भ्रष्ट कर्मचारियों को संरक्षण

छुरिया ! DNnews- राजनांदगांव जिला के छुरिया जनपद मे वर्ष 2014 मे मनरेगा कार्य मे फर्जी टीन नंबर वाले मामले मे दो सीईओ सहित नौ ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव सहित रोजगार सहायक के 32 लोगों के उपर एफआईआर हुआ. और 420 का मामला दर्ज हुआ था. और वर्तमान मे छुरिया जनपद के ग्राम पंचायत चांदो मे लगभग एक माह पहले मनरेगा के तहत मुक्तिधाम, खेल मैदान व गौठान के कार्य मे फर्जी हाजिरी के मामले को लेकर पूर्व कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ के समक्ष चांदो के ग्रामीणों ने शिकायत दर्ज कराया था जिस पर आज एक माह होते जा रहा है सिर्फ जांच मे हिलहवाला कर मामले पर लिपापोती का प्रयास किया जा रहा. बताते है कि जिला के बड़े अधिकारी जिनका तबादला हो चुका वे जनपद सीईओ पर काफी मेहरबान थे खबर तो यहा तक है कि ये अधिकारी सरकारी अमले के ऊपर कोई भी गंभीर मामला हो उनका फरमान था उसे हर हाल मे बचाना है तभी तो मनरेगा जो एक योजना के अलावा एक्ट भी है उसमे फर्जी हाजिरी का ग्रामीण ने सबूत सहित शिकायत किया है. जिस पर पूर्व जिला सीईओ द्वारा जांच टीम जिला से भेजने के बजाए उसी जनपद कार्यालय छुरिया से ही जांच टीम बनाया गया जो समझ से परे है. ग्रामीणो ने बताया कि वे उनके जांच से संतुष्ट नही है जांच अधिकारी द्वारा शिकायत कर्ताओ को भ्रमित कर झूठी जांच रिपोर्ट के प्रतिवेदन मे हस्ताक्षर करवा कर मामले को रफादफा करने का खेल खेला जा रहा है. जिस पर चांदो ग्राम पंचायत के ग्रामीण जिला व जनपद सीईओ से निषपक्ष जांच की पुनः मांग किया है. चर्चा है कि जनपद सीईओ छुरिया द्वारा चांदो सरपंच सचिव को बचाने सारा दाव खेल रहे है. वहां के सरपंच रेत माफियाओं को सहयोग करते है इसलिए उनके दबाव मे राजनीतिक सरक्षण भी सरपंच को मिल रहा है।

▶️जनपद सीईओ छुरिया राजस्व अधिकारी डोगरगाँव के कार्य शासन प्रसासन की छवि धूमिल

खबर है कि छुरिया जनपद मे वर्तमान सीईओ और डोगरगांव राजस्व अधिकारी जब से पदस्त है लगातार विवादों मे है बताते है कि हाल ही मे जहां राजस्व अधिकारी डोगरगांव द्वारा छुरिया सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र मे डाक्टर का शक क आधार पर मुलायजा कराने से स्वास्थ्य कर्मियों मे आक्रोश पनपा है जो कभी भी उग्र रूप ले सकता है. मामला अभी ठंडा नही हुआ है. वहीं सीईओ जनपद छुरिया का तो लम्बी लिस्ट है. हाल ही मे उनके द्वारा पाटेकोहरा मे कोविड टेस्ट शिविर मे निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य कर्मी से बदसलूकी जनपद मे होली के अवसर पर जनपद सदस्यों के लिए जनपद के एक बाबू से लाखो रूपया उगाही कर लिफाफा कांड सामने आया था. वही मनरेगा के गंभीर मामले पर एक पंचायत के सचिव का मामला रफादफा कराना एसी आफिस मे बैठकर सरपंचों को घंटों लाईन मे खड़ा कर मिलने का परंपरा पंचायती राज अधिनियम का धज्जियां उड़ना ऐसे अनेक मामले पर वे लगातार सुर्खियों मे है. क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व वरिष्ठ कांग्रेसजनो का कहना कि ऐसे अधिकारी के कार्य करने के रवैये से सत्ता सरकार की छवि खराब हो रही है वहीं निष्ठावान कार्यकर्ताओं का मनोबल टूट रहा है.

▶️निष्पक्ष जाचं नही हुआ तो सीईओ के खिलाफ होगा आंदोलन

मनरेगा फर्जी हाजरी वाले मामले पर ग्राम पंचायत चांदो के ग्रामीणों का आरोप है छुरिया जनपद सीईओ के कार्यशैली से उन्हें सतोष नही है ग्रामीणों ने नवनियुक्त जिला कलेक्टर से मांग की है कि छुरिया जनपद के ग्राम पंचायत चांदो मे मनरेगा कार्य फर्जी हाजरी वाले मामले पर जिला से एक टीम गठित कर जाँच कराने अनुरोध किया है. अगर जनपद सीईओ के मार्गदर्शन मे जांच हुआ तो हमे मजबूरन आंदोलन पर उतरना पड़ेगा

पुनः जाच का आवेदन आया है हम देखते है जांच रिपोर्ट आने पर क्या कार्यवाही होती है.
सीईओ जनपद पचायत छुरिया प्रदीप प्रधान

जाच मे लीपापोती किया गया तो मजबूरन आन्दोलन करना पड़ेगा
वर्तमान मे जीस जाण टीम ने जाच किया है हम सन्तुष्ट नही है।
खिलवान देवागन पंच ग्राम पचायत चांदो

हम लोगों ने पुनः जिला के टीम से जाच की माग सीईओ से किया है जाच जिला के टीम से कराने पर ही सच्चाई सामने आएगा।
लालचंद साहू वन समिति अध्यक्ष ग्रामीण चांदो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button