छत्तीसगढ़टेक & ऑटोपॉलिटिक्स

नवाज खान को पद मिलने से जिला मे आएगा प्रशासनिक कसावट !

▶️ बैक के पुराने घोटाले होगें उजागर

छुरिया ! DNnews- छत्तीसगढ़ मे जबसे कांग्रेस का सरकार बना है तबसे आम चर्चा रहा है खासकर राजनांदगांव जिला यहा सत्ता सरकार के जनप्रतिनिधियों का आम लोगो व कांग्रेस के कार्यकताओं के प्रति सम्मान केवल चुनाव रैलियों नारो व मिटिंग तक ही सीमित रहा है. जिसके चलते लोगों मे भीतर ही भीतर आक्रोश पनप रहा था. अनेक जनप्रतिनिधी जिला मे अफसरशाही को बढ़ावा व चाकरी करने मे लगे हुए है इन्हें सत्ता सरकार के जन- कल्याणाल्यकारी का लाभ आम लोगो को मिल रहा है या नही कोई मतलब नही है. आम काग्रेस के कार्यकर्ताओं का मत है कि उन्हें सत्ता सरकार का दबाव व जलवा कम दिखाई देता है. अधिकतर जनप्रतिनिधी सरकारी अमला पर दबाव बनाने के बजाए वर्तमान मे संरक्षण मे ज्यादा दिखाई दे रहे है. जिसके चलते विपक्ष यहा आक्रमक है. आने वाले समय मे विपक्ष को असंतुष्ट़ो का लाभ मिलेगा. बड़े-बड़े राजनीति मुद्दा मिल रहा है वर्तमान मे आम लोगो का मनोबल टूट सा गया है. चर्चा है नवाज खान को मुख्यमंत्री द्वारा काफ्रेटीव बैक का अध्यक्ष का पद से नवाजा गया है. इससे आम लोगो मे एक नया उम्मीद जागा है. अब जिला मुख्यालय मे एक दबंग नेता होने से लोगों को इसका लाभ मिलेगा इधर कांग्रेस के गुट व निष्ठावान कार्यकर्ताओं का मानना है. राजनांदगांव मे महापौर कांग्रेस का मिलने से कुछ हद तक जिला मुख्यालय के लोगों का समस्या हल हो जाता है मगर क्षेत्र के लोग आज भी अपने को असहाय महसूस कर रहे है ढाई साल के कांग्रेस के सरकार मे इतने लोग प्रतिनिधित्व देने के बाद भी प्रदेश के मुख्यमंत्री को कही न कहीं ये जानकारी मिली लोगों को पर्याप्त लाभ नहीं मिल रहा है.

▶️जिला मे कसावट के कमी को पूरा करने किया नए नियुक्ति

वर्तमान मे जिला के नेताओं के परफार्मेंस मे कही न कहीं सन्तुष्ट नही होने के चलते प्रदेश के मुख्यमंत्री ने निगम मडंल मे युवाओ को मौका देते हुए दबंग नेता नवाज खान जितेंद्र मुदलियार, निखिल द्विवेदी, तेजकुवर जैसे नेताओं को बड़े पदो से नवाज कर एक लोगों का व क्षेत्र का विकास करने का एख अवसर व विश्वास जताया है. अब देखना होगा ये उनके विश्वास मे कितना खरा उतरते है. आम लोगो को बेहतर अवसर मिलेगा या आम कार्यकर्ता फिर उसी निराशा के दौर से गुजरना होगा. आम चर्चा है नवाज खान का जब पूर्व मे जिला अध्यक्ष थे उनके दबंगता व
प्रशासन को चलाने का लोगों ने छमता देखा है जो वर्तमान मे जिला मे जिस तरीके से अफरातफरी का माहौल देखने को मिल रहा वह कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छा संदेश नही दिखता. नवाज को पद मिलते ही आम कार्यकर्ताओं मे खोए हुए ,सम्मान वापस आने का उम्मीद जागा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button