अपराधछत्तीसगढ़टेक & ऑटो

पत्रकारो पर जानलेवा हमला, मीडिया जगत मे आक्रोश !

▶️अचानकपुर व मोहगांव के सरपंच की खुली दादगीरी

▶️पत्रकारो ने की दोषियो पर कड़ी कार्यवाही की मांग

गंडई पंडरिया ! DNnews-चौथे आधार स्तम्भ माने जाने वाले मीडियाकर्मी भी अब सुरक्षित नहीं है. आए दिन पत्रकारो के ऊपर जानलेवा हमला की खबर सामने आ रही है. ऐसा ही एक मामला मंगलवार को गंडई अंचल मे प्रकाश मे आया है. गंडई प्रेस क्लब के पत्रकार जब कुछ ग्राम पंचायतो के भ्रष्टाचार व मनमानी को उजागर करने खबर के लिए निकले थे तो प्रेस क्लब के तीन पत्रकारो के ऊपर ग्राम पंचायत अचानकपुर तथा मोहगांव के सरपंच व उनके गुंडो के द्वारा ताबड़तोड़ जानलेवा हमला किया गया. इससे मीडिया जगत मे आक्रोश छाया हुआ है गंडई के पत्रकारो ने गंडई थाने मे एसडीओपी, तहसीलदार को तथा जिला पत्रकार महासंघ ने एसपी को लिखित शिकायत करते हुये दोषियो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्तमान मे अवैध ढंग से तालाब का गहरीकरण किया जा रहा है जिसमे जेसीबी व ट्रेक्टर से मुरुम की अवैध खुदाई कर परिवहन किया जा रहा है। इन्ही अवैध कार्यो को उजागर करने के लिए मीडियाकर्मी अचानकपुर गांव मे सुबह लगभग 9 बजे दस्तक दिये थे इसी दौरान पत्रकारगण रवि रजक, रत्नेश कुलदीप व नंदकिशोर साहू के ऊपर ग्राम पंचायत अचनाकपुर के सरपंच नरसिंग साहू व ग्राम पंचायत मोहगांव के सरपंच जगन्नाथ वर्मा संहित उनके लगभग 20 गुंडे शराब की नशे मे धुत थे जिन्होने पत्रकारो के ऊपर जानलेवा हमला किए है. साथ ही श्री रजक के मोटर साइकल सहित गले के कीमती चैन को छिन लिया गया.सरपंच व उनके गुंडो के द्वारा पत्रकारो के ऊपर डंडे व हाथ से धक्का मुक्की की गई है इसके चलते गंडई प्रेस क्लब के अध्यक्ष रवि रजक को गंभीर चोटे आई है. पत्रकार नंदकिशोर साहू का मोबाइल छीनकर तोड़-फोड़ कर दिया। तीनों पत्रकारो के तबीयत को बिगड़ते देखकर प्राथमिक उपचार के लिए पैलीमेटा स्थित स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया लेकिन स्थित ज्यादा खराब होने के कारण आनन-फानन मे सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र गंडई रेफर कर दिया गया।

मीडियाकर्मियों के ऊपर हुये जानलेवा हमले की घोर निंदा की गई है इसकी लिखित शिकायत पत्रकारो ने अनुभागीय अधिकारी पुलिस गंडई को करते हुये 24 घंटे के अंदर दोषियो के खिलाफ त्वरित कार्यवाही करने की मांग की है यदि दोषियो की खिलाफ कड़ी कार्यवाही नहीं हुई तो पत्रकारो मे पुलिस थाने का घेराव करने का अल्टिमेटम भी दिया है। इस घटना की पत्रकारगण हरीशंकर साहू, विनोद नामदेव, रोहित देवांगन, सुखनंदन चतुर्वेदी, अवधेश मिश्रा, सौरव अग्रवाल, दामोदर वैष्णव, संजय नामदेव, मयंक सुरना ने कड़ी निंदा की है।गाड़ी जप्त कर कार्यवाही करने एसडीएम से की मांग।
गंडई प्रेस क्लब के सभी सदस्यो ने एसडीएम के नाम तासीलदार को भी ज्ञापन सौपा है। जिस पर ज्ञापन मे पत्रकारो ने मांग की है की अवैध खनन व परिवहन कर रहे जेसीबी व ट्रेक्टर को तुरंत जप्त कर तुरंत कर त्वरित की मांग की है। वही विश्वसनीय सूत्रो ने बाते की निर्वाचित प्रतिनिधि होने के डावर जंगल क्षेत्र मे अवैध कार्य लगातार किया जा रहा है और बड़े नेताओ का पहुंच बताया जाता है।

” पत्रकारो के ऊपर मारपीट हमला करने को लेकर शिकायत मिलने पर एफ़आईआर दर्ज किया गया है मामले की जांच कर दोषियों के ऊपर उचित कार्यवाही की जाएगी।”
राजेश जोशी एसडीओपी गंडई

q

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button