छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

पर्यावरण संरक्षण को लेकर बैतालरानी घाटी सायकाल यात्रा पर निकले डां. रमेश !

छुईखदान ! DNnews- समाज सेवी संस्था जगन्नाथ सेवा समिति छुईखदान के प्रमुख साथी एवं पर्यावरण प्रेमी डॉ. रमेश चंदेल 5 सितंबर रविवार सुबह पर्यावरण संरक्षण को लेकर जल, जंगल जमीन बचाओ अभियान के तहत और फिट इंडिया रन को प्रमोट करने के लिए एवं पर्यावरण के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए छुईखदान से बैताल रानी घाटी साइकिल यात्रा पर निकले थे. बैताल रानी घाट में घूमने-फिरने आने वालो से उन्होंने निवेदन किया कि अपने साथ प्लास्टिस वेस्ट ,डिस्पोजल, पानी बोतल लेकर न जाये और वहा कोई वेस्ट इधर उधर ड़ाल रहा हो तो उसे मना करें.

वैसे तो हर साल पर्यावरण संरक्षण को लेकर पौधा लगाया जाता है. जो कुछ ही दिनों मे उसका अस्तित्व भी नही दिखता. ऐसे मे पर्यावरण संरक्षण की कल्पना कैसे किया जा सकता है. यहां लोगो में जागरूकता लाना बेहद जरूरी है. मालूम हो कि बैताल रानी घाट प्रकृति की अनमोल धरा है यहां आसपास घूमने के लिए और भी बहुत ही सुन्दर जगह है. हम जानते है कि प्लास्टिक लाखो साल तक खत्म नही होता है फिर भी यहां घूमने आने वाले हजारों लोग लगातार प्लास्टिक वेस्ट बैताल रानी घाट में छोड़ कर आ रहे है.

इस घाटी की सुंदरता को और भी सुंदर बनाने के लिए लोगो में ‌जागरुकता जरूरी है यही कारण है कि छुईखदान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे पदस्थ एएमओ डां. रमेश चंदेल ने अनोखा पहल ढूंढकर लोगों से पर्यावरण के प्रति संवेदनशील होने का निवेदन कर रहे है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button