छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

पहले ही बारिश में खुली करोड़ों की लागत से बनने वाले सड़क की पोल,दिन भर रही सड़क बंद !

गुलशन तिवारी उदयपुर !

उदयपुर ! DNnews- बहुप्रतीक्षित मांग छुईखदान,उदयपुर,बुन्देली,दनिया मार्ग निर्माणाधीन है यह कार्य मेसर्स एनसी नाहर मालवीय रोड दुर्ग के ठेकेदार द्वारा संचालित किया जा रहा है। सड़क बनाने के लिए कई किसानों के खेत के ऊपर भी बाईपास बनाया गया है. पुलिया बनाने के लिए भी बाईपास सड़क बनाया गया है इसी कड़ी में खपरी दरबार पुलिया निर्माणाधीन है. पुलिया बनाने के लिए भी बाईपास बनाया गया है जो पहली बारिश में ही बह गया है।

▶️ आवागमन दिन भर रहा बाधित

गुरुवार दिन भर आवागमन बाधित रहा आवागमन के लिए लगभग 10 से 15 किलोमीटर से अधिक दूरी तय करना पड़ रहा है नदी में पानी आने की वजह से बाईपास बह गया है अच्छी तरीके से रोलर नहीं चलाये जाने की वजह से ही पहली पानी में बह गया अभी तो पूरी बरसात बाकी है जिस तरीके से 2 दिन के हल्की बारिश से ही बाईपास बन गया है आने वाले बरसात के माह में लगातार बाईपास बहने से परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। छोटी छोटी पुलिया बनाने के लिए भी किसानों के खेत में बाईपास बनाया गया है जिसका किसी भी प्रकार का कोई मुआवजा नहीं दिया गया है.

पुलिया बनने के बाद भी अभी तक बाईपास को नहीं हटाया गया है किसान परेशान है अभी ऐन किसानी का मौसम आने के बाद भी बाईपास नहीं हटाया गया है किसानों में आक्रोश व्याप्त हैं किसानों के खेत से मुरूम निकालने के बाद उसमें मिट्टी डालना था और मिट्टी को बराबर करना था यह काम भी आज तक ठेकेदार द्वारा संपन्न नहीं किया गया है. या कहा जाए तो सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठना शुरू हो गया है ऐसा ही एक मामला उदयपुर सीताडबरी के बीच में बने हुए पुलिया के पास का है पहली बारिश में ही पुरिया के दाएं और बाएं दोनों तरफ लगभग 6 फीट तक गिट्टी बह गया है। इसमें किसी प्रकार का कोई मटेरियल नहीं डाला गया है तेज गति से वाहन चलाते समय बड़ी दुर्घटना हो सकती है और ना ही किसी प्रकार का कोई मार्ग परिवर्तित का साइन बोर्ड नहीं लगाया गया है।

” इस्टीमेट के हिसाब से बना है विभागीय स्वीकृति के अनुसार बना है अच्छा तरीके से बनाया जा सकता था परमानेंट डायवर्सन की आवश्यकता है परंतु विभाग के द्वारा सहमति प्राप्त नही हुई है।”
चंद्रमणि पाठक डीपीएम पैकेज 12(एडीबी) एनसी नाहर कैम्प उदयपुर

Related Articles

Advertisement
Back to top button