छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

पाटेकोहरा चेकपोस्ट मे नही थम रहा अवैध उगाही, दलालो के चंगुल मे चेकपोस्ट !

▶️पंद्रह सौ और पच्चीस सौ रूपये का लगभग एक हजार कार्ड जारी

छुरिया ! DNnews – छत्तीसगढ़ के महाराष्ट्र सीमा के पहले पाटेकोहरा चेक पोस्ट को लोग सरकार के राजस्व वसुली के लिए कम, अवैध उगाही के नाम से लोग ज्यादा जानते है. क्या सत्ता सरकार के जनप्रतिनिधी सरकारी अमला इस सच्चाई से वाकिफ नही होगा. ऐसा नहीं है बताते है वर्तमान मे अवैध तरीके से ओवरलोड गाड़ियों के लिए दस चक्के से लेकर बाहर चक्को के ट्रको का कार्ड जिसका रेट पंद्रह सौ रूपये से लेकर पच्चीस रूपया रेट है लगभग एक हजार कार्ड जारी होने का पुख्ता खबर है मगर यहां का व्यवस्था मे ही भ्रष्टाचार का ईट लगा हुआ है तो कोई कोई क्या कर सकता है.

▶️अवैध पैसे दलालो के एकाऊंट पर फोन पेय से जाता है

खबर है वर्तमान मे नए अंदाज से पाटेकोहरा परिवहन चेकपोस्ट मे यहा ट्रक मालिकों से उगाही हो रहा है. वह चौकाने वाला है बताते है अंतर्राज्यीय ट्रक जिन पर विभाग का टैक्स बकाया होता है. उनको यहा पुराने दो तीन दलाल है जो बैरियर से बाहर रहकर फोन के माध्यम से अघिकारियों से सेटिंग कराते है. उसके बाद पेमेंट अपने एकाऊंट नं देकर फोन पेय के जरिये संबन्धित गाड़ी मालिकों से लेनदेन का पेमेन्ट मगाया जाता है. यहाँ एक बड़ा खेल दलालों के सहारे चल रहा है. मगर ताज्जुब का विषय इन सब गतिविधियों का खबर क्या सत्ता सरकार के पास नहीं होगा. शासन प्रशासन के पास गुप्तचर एजेंसी है. क्या इनके माध्यम से इन्हें ये सब पता नही होगा क्या इन कारनामों का खबर जब आम लोगों को लग सकता तो ऐसा नही ये अंजान होगे. आम चर्चा है ये सारा मामला ऊपर से लेकर निचले स्तर तक सेटिंग के तहत एक लंबा अवैध उगाही का रैकेट चल रहा है जिससे सरकार व विभाग का खासा बदनामी हो रहा है.

▶️दलालो का नाम एकाऊंट नं से हो सकता है बड़ा खुलासा

अगर सरकार चाहे तो इन दलालो का अपने गुप्तचर विभाग के लोगों का बेरियर के करीब ड्युटी लगाकर इनका मोबाइल नं व बैक एकाऊंट नं पता कर सकते है और इनका लेनदेन का तारीख वार ब्योरा निकलने एक बड़ा अवैध उगाही का खुलासा हो सकता है.

हमे इस तरह के कोई गतिविधियों का जानकारी नही है अगर कोई पुख्ता जानकारी आएगा तो हम कार्यवाही करेंगे
प्रभारी पाटेकोहरा परिवहन चेकपोस्ट – झा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button