छत्तीसगढ़टेक & ऑटोपॉलिटिक्स

प्रदेश सरकार के ढाई साल का हिसाब मांगा, भाजपाईयों ने दिया एक दिवसीय धरना !

DNnews ब्यूरो !

छुरिया ! DNnews- प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा के निर्देश में छत्तीसगढ़ के भूपेश सरकार ढाई साल पूर्ण होने पर क्या हुआ तेरा वादा भूपेश जी जवाब दो का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कुमरदा मंडल के सेवा सहकारी समिति कुमरदा में भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के अध्यक्ष हिरेंद्र कुमार साहू के साथ भाजपा मंडल उमर्दा भूपेश सरकार से जवाब पूछती है आपने विधानसभा चुनाव में घोषणा पत्र किसानों का धान का 2 वर्ष का बोनस देने की घोषणा की थी कब दोगे आपका ढाई साल हो गया. धान का 25 सौ रुपया आपने धान खरीदी और किसानों को 18 सौ 88 रूपया दिए उसकी बचत राशि कब दोगे . किसान भाई पूछ रहे हैं और जब सरकार के पास कट्टा नहीं थी धान खरीदने के लिए उस समय हमारे किसान भाई अपनी ही कट्ठा में धान बेचे हैं आज तक कट्टा का पैसा उपलब्ध नहीं हुआ है कब तक दोगे. किसान भाई पूछ रहे हैं राह देख रहे हैं रोज सोसायटियों का चक्कर लगा रहे हैं. चाहते तो सरकार मार्केट से कट्टा खरीद कर किसानों की चिंता करते कट्टा उपलब्ध करा सकते क्योंकि मार्केट में अधिक कट्टा उपलब्ध था हमारे किसान भाई 30 से ₹40 में खरीद कट्टा खरीदे हैं और सरकार 10 से ₹15 देने की बात करती है सरकार एक तरफ ₹2500 में धान लेने की ढिंढोरा पीट रही है और दूसरी तरफ किसानों को मजबूर कर रही है धान का पैसा 15 महीने में देती है कैसे किसान आत्मनिर्भर बनेगा सरकार की मंशा ठीक नहीं है किसानों के प्रति आज खाद बीज केसीसी के लिए चक्कर लगा रहे हैं और अभी तक सोसाइटी में धान की उठाओ नहीं हो रही है यह सरकार की सबसे बड़ी कमजोरी है आज धान नहीं उठने के कारण करोड़ों की धान बरसात में खराब हो रही है हमारे सेवा सहकारी समितियां जितनी कमीशन देती है उससे ज्यादा उस समिति को खर्चा करा रही है और समिति ऐसे ही स्थिति में डूब जाएगी सेवा सहकारी समिति शुद्ध रूप से किसानों की समिति है. अगर ऐसी स्थिति 3 साल रहे तो समिति के कर्मचारियों के लिए वेतन के लिए लालायित रहेंगे भाजपाई ने कहा कि भूपेश सरकार से पूछना चाहता हूं क्या सेवा सहकारी समिति को आप बर्बाद करना चाहते हैं या डिफाल्टर करना चाहते हैं आपको धान खरीदी कर 8 माह हो गया धान नहीं उठा है और धान पड़ा है अगर धान में सुखद और खराब होने की स्थिति में सरकार इसकी पूरी खर्च वाहन करें.

जिला भाजपा किसान मोर्चा मांग करती है क्योंकि आप सत्ता में आने के बाद किसान का वादा किए हुए बातों को भूल जाते हैं आपका ढा़ई साल कार्यकाल पूर्ण हो गए हमारे किसान भाई पूछ रहे हैं आपने किसानों की दाना दाना धान खरीदी की बात कही थी सत्ता में आते ही सबसे पहले गिरदावरी के नाम से किसानों के जमीन कांटे क्या यही है गंगाजल की कसम खाने का वादा जनता देख रही है जिस गंगाजल को पवित्र माना गया है उस गंगाजल को लेकर कसम खाने वाले भूपेश सरकार होश में आओ और किसानों की चिंता करो क्यों किसान भाइयों बुजुर्गों को 60 वर्ष पूर्ण होने पर 1000 हजार पेंशन देने की और 75 वर्ष होने पर 1500 रुपए पेंशन देने की घोषणा की थी छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी की बात की थी और आपने 8 पौवा की जगह 16 पौवा शराब देना प्रारंभ कर दिया. कोरोणा महामारी में पूरे देश में दवाई की चिंता थी आपने शराब का होम डिलीवरी करा रहे हैं दवाई की चिंता नहीं. भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ का सबसे फेल व सरकार रहा जिन्होंने आज तक कोई योजना सफल इन्हीं खाली कागजों में रहा धरातल में कहीं दिखाई नहीं देती होश में आओ.

भाजपा जिला अध्यक्ष किसान मोर्चा हिरेन्द्र साहु कुमर्दा मण्डल अध्यक्ष गोपाल साहु, किसान मो० महामंत्री घासी साहु, जनपद उपाध्यक्ष एकांत चन्द्राकर ,मण्डल महामंत्री नुनकरण भूआर्य, पुर्व मण्डल अध्यक्ष अनिरुद्ध चन्द्राकर, पुर्व पि० व० मो० अध्यक्ष दीनुसाहु, किसान मो० मण्डल अध्यक्ष डामन साहु ,भाजपा मण्डल सदस्य नीलकठ साहु, जनपद सदस्य व सरपंच दयालदास साहु, भुवन साहु दीपक उर्वशा गोविन्द साहु एवं क्षेत्रीय किसान मोर्चा के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button