छत्तीसगढ़टेक & ऑटोपॉलिटिक्स

प्रधानपाठ में एक करोड़ का स्टॉपडेम पुल निर्माण, ग्रामीणों ने जताया आभार

DNnews ब्यूरो !

खैरागढ़ ! DNnews- प्रधानपाठ बैराज के आमनेर नदी पर रपटा पुल का निर्माण हुआ, बरसात से पहले हुए निर्माण कार्य से अंचलवासियों ने राहत की सांस ली है तथा आसपास के सभी गांव वासियों में हर्ष व्याप्त है।

🔸30 साल से था इंतजार –

मध्यप्रदेश और थाना गातापार क्षेत्र को जोड़ने के लिए इस मार्ग में पुल की जरूरत और मांग लंबे समय से की जा रही थी। अविभाजित मध्यप्रदेश के समय से कई जनप्रतिनिधियों को आवेदन और मांग की जाती रही लेकिन अब जाकर लघुरूप में निर्माण संभव हो पाया ।

🔸पंचायत प्रतिनिधियों का प्रयास

पंचायत चुनाव 2020 के निर्वाचन के पश्चात जिला पंचायत सदस्य विप्लव साहू, जनपद पंचायत अध्यक्ष लीला प्रकाश मंडावी, जनपद सदस्य वंदना वर्मा, स्थानीय सरपंचों में देवकी धुर्वे चंगुरदा, मन्नूलाल वर्मा बैगाटोला, भारती वर्मा टेकापार, कुमारी घनश्याम सिन्हा मुढ़ीपार, कमलेश वर्मा लछना, पूर्व जनपद सदस्य भागी नेताम, प्रेमलाल मंडावी, कन्हैया लिल्हारे आदि लोगों ने बैठक पुल निर्माण को लेकर बैठक लिया था। अंचलवासियों ने प्रयास के लिए सभी जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों का आभार किया है।

🔸कम समय और कम बजट

जन प्रतिनिधियों की मांग के पश्चात जल संसाधन विभाग ने कार्यवाही को आगे बढ़ाया और जुलाई 2020 के महीने में कलेक्टर श्री टी के वर्मा ने मौके पर दौरा किया । बाद में उन्होंने 99.86 लाख की स्वीकृति दी। हालांकि परिवहन और नदी के दबाव के अनुसार बड़ा पुल अधिक व्यवहारिक होता।

स्थानीय जिला पंचायत सदस्य और सहकारिता सभापति विप्लव साहू ने जिला कलेक्टर श्री टी के वर्मा को धन्यवाद ज्ञापित किया, साथ ही जल संसाधन विभाग उप संभाग खैरागढ़ का भी आभार व्यक्त किया है। साथ ही सभी अंचलवासियों और सक्रिय रहे सभी जनप्रतिनिधियों और जिम्मेदार साथियों विशेष रूप से सिवनी वासियों को बधाई दिया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button