छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

बैताल रानी घाटी में 15 अगस्त को पुलिस प्रशासन एवं राजस्व विभाग पर्यटकों की भीड़ को नियंत्रित करने में लगे रहे !

Dileep shukla salhewara.

साल्हेवारा ! DNnews – पिछले रविवार की बेकाबू भीड़ को देखते हुए प्रशासन को बैताल रानी घाटी का पर्यटकों की भीड़ को DNnews ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था.

जिससे प्रशासन 15 अगस्त को होने वाली भीड़ के अंदेशा को देखते हुए पुलिस प्रशासन छुईखदान के टीआई रामेश्वर देशमुख व स्टाफ एवं राजस्व विभाग के तहसीलदार प्रफुल्ल गुप्ता एवं आरआई बकरकटटा व बकरकटटा थाना प्रभारी अपने साथ दलबल लेकर सुरक्षा ब्यवस्था दुरुस्त करने में मशक्कत करते तुफानी भीड़ को नियंत्रित करने में लगे रहे.

ज्ञात हो कि बैताल रानी घाटी में पर्यटकों की भीड़ में हर हप्ते इजाफा होते जा रहा है जिसे आवागमन में आम लोगों को खासा दिक्कतें होती है । कल पर्यटकों की भीड़ लगभग दस हजार की संख्या में रही होगी चार पहिया दो पहिया वाहनों से पर्यटकों की आवाजाही से वैताल रानी रोड पटा पड़ा था दिनों दिन बैताल रानी घाटी तुफानी भीड़ को इकट्ठा कर रही है । जहां सूरक्षा ब्यवस्था के दृष्टिकोण से लगाया गया पुलिस विभाग को भीड़ नियंत्रित काबू करने के लिये खासी तकलीफों का सामना करना पड़ा.प्रफ्फुल गुप्ता तहसीलदार एवं रामेश्वर देशमुख का संयुक्त प्रयास काबिले तारीफ रहा है.

दोपहर 12 बजे से लेकर 5 बजे तक पर्यटकों की रेला को ब्यस्थित करते रहे बैताल रानी घाटी के बेहतरीन मोड़ एवं प्राकृतिक सौदर्य की छटा को देखने बहुत दूर दूर से लोग आ रहे है. पंद्रह अगस्त को बालाघाट लांजी डोंगरगढ़ राजनांदगांव कवर्धा गंडई दुर्ग बेमेतरा रायपुर खैरागढ़ या यूं कहे पुरे छत्तीसगढ़ के लोग एवं महाराष्ट्र मध्यप्रदेश के सैलानियो की दिनभर भीड़ लगी रही.

पिछले रविवार बैताल रानी घाटी की भीड़ की सूचना चन्द्रभूषण यदु एवं दिलीप शुक्ला ने कलेक्टर महोदय तारन प्रकाश सिंन्हा एवं खैरागढ वनमंडलाधिकारी संजय यादव को मैसेज के माध्यम से दी थी. व इस आशय का भीड़ की तस्वीरों सहित समाचार भी प्रकाशित किया गया था.

DNnews के खबर से कलेक्टर महोदय एवं डीएफओ संजय यादव ने त्वरित ब्यवस्था दुरुस्त करने अधिकारियों को निर्देशित किये. जिसका सुखद परिणाम रहा कि रविवार 15 अगस्त छुट्टी के दिन भी अधिकारी कर्मचारी द्वारा बैताल रानी घाटी में सेवा देने के लिये धन्यवाद के पात्र हैं जिनके द्वारा आवागमन को व्यवस्थित किया गया.

इसी तरह अगले रविवार रक्षाबंधन का त्योहार है उस दिन भी तूफानी भीड़ की संभावना दिख रही है कई पर्यटक यहा पर जन्मदिवस मनाने आते है कई पिकनिक टूर के माध्यम से बैताल रानी घाटी में आ रहे है ।
इतनी भीड़ को काबु करने में प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है पसीना निकल जाता है ।चन्द्रभूषण यदु ने प्रशासन को सहयोग देने के लिये धन्यवाद दिया व इसी तरह मदद के लिये पुलिस प्रशासन छुईखदान को बधाई दिया ।सरकार से अनुरोध है कि बैताल रानी घाटी में पीने के पानी की फिलहाल प्रति रविवार को नगरपालिका नगर पंचायत से पानी टेंकर उपलब्ध कराने का कष्ट करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button