छत्तीसगढ़टेक & ऑटोपॉलिटिक्स

ब्लाक कांग्रेस कमेटी छुरिया निष्ठावान कार्यकर्ताओं को छोड़ भाजपा के संघी लोगों को बांट रहा है पद !

Akil meman churiya.

▶️छुरिया विधायक की लोकप्रियता का ग्राफ बढ़ते देख कहीं संगठन कमजोर करने की साजिश में तो नहीं

छुरिया ! DNnews-15 वर्षों के वनवास के बाद कांग्रेस को मिली सत्ता से छुरिया का कांग्रेस संगठन नाखुश लगता है, ब्लाक कांग्रेस कमेटी छुरिया अध्यक्ष द्वारा हाल ही मे संगठन के गठन पर हुए नए नियुक्ति पर सवाल खड़ा हो गया. बताया जाता है कि इस सूची मे भाजपा के संस्कृति विभाग के ब्लाक अध्यक्ष मानिक पटेल पाडेटोला को ब्लाक काग्रेंस कमेटी के लिस्ट मे महामंत्री बनाया गया है l राजनीतिक जानकारों वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि क्षेत्र की विधायिका की लोकप्रियता संगठन के कुछ लोगों के गले नहीं उतर रही है. यही एक वजह है जिसके कारण अंदर ही अंदर कांग्रेस को कमजोर करने की साजिश रची जा रही है. इसी साजिश के चलते कांग्रेस संगठन ने निष्ठावान कार्यकर्ताओं को छोड़ भाजपा के निष्ठावान पदाधिकारी को पद देकर साबित कर दिया है कि संगठन चाहे तो कुछ भी कर सकता है जिससे आने वाले चुनाव में अपने ही प्रत्याशी को कमजोर किया जा सके और वर्तमान में बदनाम इस घटना की जानकारी लगने के बाद जब पद को लेकर भाजपा के पदाधिकारी से सवाल किया गया. और उनसे समपर्क किया गया तो उन्होंने जो बयान दिया वो उससे कांग्रेस संगठन की कलाई खुल गई है.

छत्तीसगढ़ प्रदेश के कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष एक तरफ संगठन को और कार्यकर्ताओं को पूरी तरह से मजबूत करना चाहते हैं वहीं दूसरी ओर छुरिया कांग्रेस का संगठन इससे विपरीत अपने मंसूबे में लगा है l

मानिक पटेल पाडेटोला ने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि छुरिया ब्लाक कांग्रेस कमेटी द्वारा मुझे महामंत्री बनाया गया है जबकि इस नियुक्ति मे मेरा सहमति नही लिया गया है वर्तमान मे मै भाजपा संस्कृति मंच का ब्लाक अध्यक्ष हू मेरा निष्ठा भाजपा मे है.

अब इस बयान के बाद ब्लाक कांग्रेस कमेटी के सूची पर ही सवाल खड़ा हो गया क्षेत्र के निष्ठावान काग्रेसियों का आरोप है कि हर नियुक्ति मे चाहे नं पं छुरिया मे एल्डरमेन का मामला हो या संगठन मे पद देने का वरिष्ठ काग्रेसियो का उपेक्षा कर भाजपा के लोगों को पद बाटा जा रहा है जो सुनोयोजित तरीक़े से काग्रेंस को खुज्जी मे कमजोर करने का प्रयास है.

▶️खुज्जी विधानसभा मे कांग्रेस को कमजोर करने का हो रहा है खेल

वर्तमान मे काग्रेस विधायक छन्नी साहू है जिनका क्षेत्र व पार्टी मे खासा दबदबा है पुराने चेहरे को क्षेत्र के युवा मतदाता भूल चुके क्षेत्र मे उनकी उपस्थिति भी सून्य के बराबर है वर्तमान विधायक के कार्यकाल मे बीते नगर पंचायत छुरिया चुनाव मे टिकट वितरण के समय उन्हें अवसरवादी काग्रेसियो द्वारा गुमराह कर गलत टिकट वितरण कराया गया यहां तक सिटीग पार्षद को भी टिकट से वन्चित कराया गया. परिणाम रहा भाजपा काग्रेस दोनो दलों के पार्षद बराबर के संख्या मे जीत कर आए.

सत्ता सरकार होने के बाद भी बड़े मुश्किल से अध्यक्ष पद हासिल करने मे कांग्रेस कामयाब हो पाया. वरिष्ठ काग्रेसियों ने विधायक से अनुरोध किया है ऐसे षड़यन्त्र कारी नेताओं से दूरी बनाकर क्षेत्र के विकास पार्टी के निष्ठावान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को महत्त्व दे जिससे भविष्य यहां कांग्रेस का सीट पुनः बरकरार रहे

▶️कांग्रेस के रास्ते मे भविष्य मे काटा बोना मकसद

क्षेत्र के वरिष्ठ निष्ठावान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का वर्तमान मे पूछ परख नही के बराबर है कुछ तथाकथित लोग कांग्रेस मे घुशपैठ कर अपना जगह तो बना लिए है मगर विचारधारा आज भी विपक्ष का है
एक कहवात है अच्छे समय मे गलत संगत इंशान को गर्त्त मे ले जाता है. समय रहते अपने पराया का पहचान करना आने वाले समय पर खुज्जी विधानसभा मे कांग्रेस का भविष्य तय करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected By PICCOZONE.com !!