छत्तीसगढ़टेक & ऑटोपॉलिटिक्स

भुमिपूजन कार्यक्रम मे पहुंच विधायक देवव्रत सिंह ने भीमपुरी पंचायत को दिए विभिन्न सौगातें !

Suresh Verma Bazar Atariya.

◆ विकास मे कोई कसर नही छोडेंगे : देवव्रत

बाजार अतरिया ! DNnews- समीपस्थ ग्राम पंचायत भीमपुरी मे विधायक निधी से सीसी रोड निर्माण जिला पंचायत मद से अवंती मूर्ति मे ग्रील कार्य एवं जनपद मद 15 वे वित्त से सीसी रोड एवं नाली निर्माण का भुमिपूजन का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ.

कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथि के रूप मे क्षेत्रीय विधायक देवव्रत सिंह उपस्थित रहे. अध्यक्षता जनपद पंचायत खैरागढ़ के उपाध्यक्ष मुरली सिंह वर्मा ने की. विशिष्ट अतिथि के रूप मे जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष निलांबर वर्मा, जिला पंचायत सदस्य निर्मला विजय वर्मा, सभापति हिमांचल सिंह राजपूत, सभापति गुलशन तिवारी, जनपद सदस्य दिनेश वर्मा, अधिवक्ता हेमंत वैष्णव, विधायक प्रतिनिधि सरजू वर्मा, जनपद सदस्य रेवती वर्मा एवं सरपंच प्रतिनिधि ईश्वरी पाल के उपस्थित मे कार्यक्रम सम्पन्न हूआ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक देवव्रत सिंह ने गांव के लिए विभिन्न मांगों पर मुहर लगाते हुए कहा कि ग्रामीणों की मांग को लेकर महात्मा गांधी मूर्ति का स्थापना, सौंदर्यीकरण व गार्डन बनाने एवं उदयपुर से भीमपुरी मार्ग पीडब्ल्यूडी के बजट में शामिल कर लिया गया है. वही बोरई से भीमपुरी के साथ-साथ बाजार अतरिया के लिए भी पक्की सड़क का निर्माण किया जाएगा गांव के महिला समूह के मांग को पूरा करते हुए आठ लाख रूपये की लागत से भवन निर्माण की स्वीकृति करने की बात कही गई. साथ ही स्थल निरीक्षण कर गैठान निर्माण का भी प्रारंभ करने कहा गया है. तत्पश्चात जल जीवन मिशन के तहत गांव में 2 बड़े पानी टंकी का कार्य जल्द प्रारंभ होने की बात कहते हुए पाइपलाइन विस्तार का कार्य भी किया जाएगा जिसके लिए 82 लाख की लागत से यहां जल जीवन मिशन के तहत कार्य होना है. 1 से 2 माह के भीतर निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा और घर-घर पानी पहुंचेगा.

▶️ जल्द ही बाजार अतरिया मे कालेज की मांग होगी पुरी

विधायक ने कहा कि बाजार अतरिया में कॉलेज की मांग को लेकर कहा कि अक्टूबर-नवंबर माह में कॉलेज की मांग पर मुहर लग जाने की संभावनाएं बताई गई है जो क्षेत्र के लिए बड़ा उपलब्धी माना जाएगा.

वही कार्यक्रम अध्यक्षता कर रहे जनपद पंचायत उपाध्यक्ष मुरली सिंह वर्मा के द्वारा सौर ऊर्जा स्ट्रीट लाइट के लिए 1 लाख रूपये जनपद मद से देने की बात कही. निलांबर वर्मा ने छत्तीसगढ़ सरकार को किसान गरीबों की सरकार बताते हुए सरकार द्वारा गरीबों के लिए विभिन्न योजना संचालन की बात कही.


जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि निर्मला विजय वर्मा के द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि वह अपने क्षेत्र के अलावा भी अपने आसपास के गांव में भी विकास कार्यों की सौगात देने की बात कही. इससे पहले भी ग्राम पंचायत भीमपुरी के रानी अवंती बाई वीरांगना बलिदान दिवस के समारोह में मूर्ति अनावरण समारोह में स्टील ग्रील लगाने के लिए 20 हजार की घोषणा किया गया था. भवन और कक्ष निर्माण के लिए डेढ़ लाख रुपए राशि की घोषणा की है. इस अवसर पर सरपंच जीवन साहू , उपसरपंच सरूप वर्मा,सचिव नंदकुमार साहू सहित समस्त पंचगण, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन सहित बड़ी संख्या मे ग्रामीण उपस्थित रहे. कार्यक्रम का सफल संचालन दिनेश साहू एवं आभार प्रदर्शन सरूप वर्मा ने की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button