छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

मनुष्य की अभिरुचियां, कैरियर और भविष्य तय करता है, इसे सतर्कता से लिए जाने की जरूरत है : विप्लव साहू

राजनांदगांव ! DNnews- चारभाठा – ठेलकाडीह समीपस्थ ग्राम चारभांठा में गत दिनों भोजली उत्सव और रामायण का आयोजन का हुआ. उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला पंचायत के क्षेत्रीय प्रतिनिधि विप्लव साहू सभापति सहकारिता और उद्योग समिति रहे. अध्यक्षता स्थानीय जनपद सदस्य ममता साहू, विशिष्ट अतिथि सरपंच दुधेराम साहू पूर्व जनपद सदस्य दुर्जन साहू, बहुरसिंह साहू, एडवोकेट शेखू वर्मा, बलराम बंजारे, वैद्य प्रेम यादव, मनराखन साहू रहे.

विप्लव साहू ने कहा कि आज समाज इतिहास बोध और विचार के गहरे अभाव के संक्रमण काल से गुजर रहा है, युवा अपने विचार, कार्य, कैरियर के साथ ही वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाकर सभ्य और विकसित समाज के निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाते हैं. उन्हें किशोरावस्था को जीवन की बुनियाद के रूप में लेना चाहिए जो आगे चलकर मनुष्य को मुक्कमल पहचान दिलाती है.

▶️2 लाख रु विकास कार्य के लिए घोषणा

विप्लव साहू ने जिला पंचायत निधि से चारभांठा को 2 लाख रु देने की घोषणा की. जिसे ग्राम विकास के कार्य को गति दिया जा सके. जनप्रतिनिधि होने के नाते ज़रूरत पर सेवाओं के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि हमे आपने बनाया है हम लोग जनता के सहयोग और प्रेम के बिना कुछ भी नही. मानस मंडली के युवाओं द्वारा भजन कीर्तन हेतु सामग्री की मांग की गई जिसे और निधि आने पर युवाओं से बैठक करके प्रदान करने को आश्वस्त किया.

एड्व्होकेट शेखू वर्मा ने कहा कि ग्रामीणों को संस्कृति को सहेजते हुए अपने अधिकार जानने और प्राप्त करते रहना चाहिए. ममता साहू ने ग्राम विकास हेतु साथ रहने व साथ देने की बात कही. सरपंच ने उपस्थित उच्च जनप्रतिनिधियों से चारभांठा के उत्थान के लिए परस्पर सहयोग की अपील की. दुर्जन साहू ने जिले में शासन द्वारा निर्धारित कृषि उत्पादों की मानक मात्रा बढ़ाये जाने के प्रशासन के समक्ष पुरजोर तरीके से मांग रखने की बात कही.

कार्यक्रम में मानस मंडली के सभी सदस्यों के साथ दिलीप साहू, शिवकुमार साहू, धनऊराम साहू, रोहित साहू सहित बड़ी संख्या में महिला, बुजुर्ग, युवा साथी और बच्चे उपस्थित रहे. उक्त जानकारी और कार्यक्रम का सफल संचालन गोविंद साहू द्वारा किया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button