कोरोनावायरसछत्तीसगढ़टेक & ऑटोदेश-विदेश

मुख्यमंत्री ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 1 लाख 86 हजार 470 किसानों के खाते में 123 करोड़ 89 लाख 63 हजार रूपए की राशि का अंतरण उनके बैंक खातों में किया ट्रांसफर !

DNnews ब्यूरो !

▶️ जिले के 2 हजार 130 गोपालकों के खाते में 12 लाख 43 हजार 130 रूपए की राशि अंतरित की गई

राजनांदगांव ! DNnews- मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों के खाते में राशि अंतरित की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत पहली किस्त के रूप में जिले के 1 लाख 86 हजार 470 किसानों के खाते में 123 करोड़ 89 लाख 63 हजार रूपए की राशि का अंतरण उनके बैंक खातों में किया। मुख्यमंत्री ने गोधन न्याय योजना के तहत जिले के 2 हजार 130 गोपालकों के खाते में 12 लाख 43 हजार 130 रूपए की राशि अंतरित की। मुख्यमंत्री एवं सभी मंत्रियों ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों को दी जा रही सब्सिडी से उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत बन रही है और खेती-किसानी अच्छी हो रही है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष इस योजना का दायरा बढ़ाते हुए धान के साथ-साथ अन्य खरीफ फसलों को भी शामिल किया गया है। उन्होंने कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान इसके रोकथाम, कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज एवं शासन द्वारा किए गये कार्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर महापौर श्रीमती हेमा देशमुख, कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा, जिला पंचायत सीईओ श्री अजीत वसंत, अपर कलेक्टर श्री सीएल मारकण्डेय, उप संचालक कृषि श्री जीएस धु्रर्वे, खाद्य अधिकारी श्री किशोर सोमावार, जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक के महाप्रबंधक श्री सुनील वर्मा एवं अन्य अधिकारी वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े। कार्यक्रम के आरंभ में सभी ने आतंकवाद विरोधी दिवस की शपथ ली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button