छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

रेत माफियाओं को डोगरगांव राजस्व व पुलिस का संरक्षण, पत्रकारों पर हुई हमला का संघ ने की निंदा : अध्यक्ष सिन्हा

छुरिया ! DNnews-छुरिया राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम जामसरार में अवैध रूप से रेत खनन कर शासन को लाखों करोड़ो का चूना लगाया जा रहा. खनन माफियाओं को डोंगरगांव पुलिस व राजस्व कार्यालय का खुला संरक्षण प्राप्त है. तभी तो दिन व रात में भी खनन माफिया खुलेआम रेत ,मुरम,खनन किया जा रहा है. इसी खबर को जब जिले के पत्रकारों ने कव्हरेज करने गए तो पत्रकरो पर ही खनन माफियाओं के द्वारा हमला कर दिया गया. पत्रकार शशिकांत देवांगन इंडिया न्यूज एमपीसीजी का राजनांदगांव सवांददाता, शुश्री कामिनी साहू छत्तीसगढ़ 24 न्यूज पोर्टल स्टेट ब्यूरो,बस्तर की आवाज,सी जी इन भूपेश एक्सप्रेस पोर्टल के जिला सवांददाता राकेश राजपूत प्राइम न्यूज़ के दुर्ग संभाग ब्यूरो और दो अन्य कैमरामैन पर जानलेवा हमला,कैमरा छीना,कार को छतिग्रस्त पहुंचना और तो और महिला पत्रकार के साथ छेड़खानी भी किया गया. इस मामले को लेकर आज छुरिया के पत्रकारों के साथ छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट यूनियन के जिला अध्यक्ष सोन कुमार सिन्हा के नेतृत्व में राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौपा गया।

जिले में खनिज निगम की मिली भगत से अवैध खनन किया जा रहा है वही आरोपियों को राजनीतिक सरक्षण प्राप्त है. दबाव के चलते निष्पक्ष जांच न कर थाना प्रभारी ,एस डी ओ पी के द्वारा टी वी चैनल के पत्रकारों पर झूठा केस लगा कर फसाने की साजिश की है जिससे आने वाले समय में पत्रकार मामले का खुलासा न कर सके।

इस मामले में जिले भर के पत्रकारों में आक्रोश देखा जा रहा है राज्यपाल व मुख्यमंत्री से ज्ञापन में मांग किया गया है कि मामले की गंभीरता से जांच किया जाए. साथ ही जूठी एफआईआर करने वाले थाना प्रभारी व एसडीपीओ के उपर भी कार्यवाही किया जाए. जिला अध्यक्ष सोन कुमार सिन्हा ने कहा कि माफियाओं द्वारा झुटे केस में फसाने के साजिश को खारिज करे ताकि पत्रकार स्वंत्रत रूप से खबर बना सके. और हो रहे खनन माफियाओं को बेनकाब कर सके।और पत्रकार पर लगे धाराओ को खत्म करे। इस अवसर पर पत्रकार गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button