कोरोनावायरसछत्तीसगढ़टेक & ऑटो

वनांचल क्षेत्र में वैक्शीनेशन अभियान में युवाओं का जबरदस्त उत्साह !

Dileep shukla salhewara.

▶️वनांचल में आज कुल 904 लोगो का हुवा टीकाकरण

साल्हेवारा ! DNnews- वनांचल क्षेत्र के रामपुर कोपरो, चोभर,आमगांव, जामगांव,देवपुरा,भठली व साल्हेवारा सहित सभी ग्रामों में युवा,बुजुर्ग व महिलाओ में कोरोना रोकथाम के लिये लगाये जा रहै टीका को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है ।

लोगों मे टीका के प्रति जन जागरुकता फैलाने शासन प्रशासन की मेंहनत से भ्रांतियां दूर हो रही है जो लोग पहले टीका के नाम पर टीका टिप्पणी करते थे वो आज स्वयं चलकर वैक्शीनेशन करा रहे है व वेक्सिनेशन सेंटर पहुंच रहे है कृषि कार्य के चलते लोग पारी पारी से टीकाकरण करा रहे है सबका मनोबल व आत्मविश्वास बढ़ा हुवा है ऐसे ही अभियान सप्ताह भर चलता रहेगा तो शत प्रतिशत वैक्शीनेशन पूरा हो सकता है ।

आज दिनांक 26 – 6 2021 को भी टीकाकरण को सकारात्मक परिणाम मिला है प्रति दिन वैक्शीनेशन पर इजाफा हो रहा है ग्राम पंचायत के पंच सरपंच मितानिन दीदी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अभियान को सफल बनाने प्रयासरत है ।वही शासन के कर्मठ कर्मचारियों का योगदान सराहनीय है जो तन मन से वृहद रुप से लोगो को सुरक्षित रखने जी तोड़ मेंहनत कर रहे है जिसका दिन ब दिन बढ़ती संख्या में टीकाकरण सुखद परिणाम है।
आज वनांचल क्षेत्र साल्हेवारा में कुल 904 लोगो का टीकाकरण हुवा जिसमे साल्हेवारा में 20,नवागांव मे 44,गोलरडीह में 11,समनापुर में 80,आमगांव में 90,कोसमर्रा में 80,रामपुर में 70,चोभर में 205,कोपरो में 51,देवपुराघाट में 121,सरैपतेरा में 40 लोगो ने टीका लगवाया.

कलेक्टर महोदय तारन प्रकाश सिंन्हा की दूरदृष्टि से समुचे जिले में ताबडतोड वैकसीनेशन जारी है जिसका श्रेय कलेक्टर महोदय को जाता है जो लगातार अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित व मार्गदर्शित कर रहे है जैसे रामायण मे संकटमोचन हनुमान जी की तरह भुमिका निभा रहे हैं ।
राम काज किये बिन मोही कहाँ विश्राम ऐसे ही बिना वैक्शीनेशन कहां आराम पूरे जिला की मानिटरिंग करते हुए राजनांदगांव जिले को छत्तीसगढ़ में अव्वल दर्जे का जिला बनाये है ।बधाई के पात्र है ।

वैसे ही छुईखदान की एसडीएमहोदया निष्ठा पांडे तिवारी पूरी तन्मयता से पूर्ण निष्ठा व विश्वास के साथ पूरी तहसील के अधिकारी व कर्मचारियों के द्वारा रिकॉर्ड तोड़ दौरा करा कर मोटिवेशन करा रही है।इस क्षेत्र के तहसीलदार प्रफुल्ल गुप्ता प्रफुल्लित मन से जी तोड़ मेहनत कर रहे है,नायब तहसीलदार नेहा विश्वकर्मा भी गांव गांव पहुंचकर लोगो से नेह रखते हुवे जागरूक कर रही है।

हमारे वनांचल क्षेत्र के पटवारी गण ऐश्वर्य मिश्रा ,राजेंद्र साहू ,विजय चौरे, विकल्प यदु,लगातार संघर्ष करते हुये दिन भर दोड़ते रहते रहते है उन्ही का ये नतीजा है जो ग्रामवासी वैक्सीन सेंटर पहुचकर वैक्शीनेशन करा रहे है ।

हमारे वनांचल के जुझारू सक्रिय प्रतिनिधि चंन्दभूषण यदु समाज सेवा मे अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं जिससे पूरे वनांचल में सफल अभियान चलाया जा रहा है ।कोंविड 19 की टीकाकरण से कोरोना की तीसरी लहर के आने के पहले सजग रहने के लिए हमें अभी से तैयार रहना चाहिए .

रामपुर उपस्वास्थ्य केंद के सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी भुमिका सिंन्हा तन मन से लगातार वेक्सीन अकेले लगा रही है जो काबिले तारीफ है .

उपस्वास्थ्य केंन्द्र मे सफाई कर्मचारी भी नहीं है जिससे हास्पिटल की स्वच्छता बाधित है भुमिका मैडम का कहना है उपस्वास्थ्य केंद्र मे सफाई कर्मचारी की अतिशीघ्र नियुक्ति की जाये ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button