छत्तीसगढ़टेक & ऑटोपॉलिटिक्स

वन मंत्री अकबर ने 5 मृतकों के परिजनों को 20 लाख सहायता राशि सौपी !

DNnews ब्यूरो !

रायपुर ! DNnews- – वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कल कबीरधाम जिले के प्रवास के दौरान विश्राम गृह कवर्धा में 5 विपत्तिग्रस्त परिवारों को 20 लाख रूपए की आर्थिक अनुदान सहायता राशि का वितरण किया।

वन मंत्री अकबर ने इस दौरान कवर्धा तहसील के अंतर्गत ग्राम जैतपुरी निवासी चन्द्रभान गेंड्रे के नदी में डूबने से मृत्यु के कारण उसके परिजन नंद कुमार को 4 लाख रूपए तथा ग्राम झलका निवासी दुर्गेश गायकवाड़ के नहाते समय तालाब में डूबने से मृत्यु के कारण उसके परिजन श्रीमती रूजेश्वरी को 4 लाख रूपए का चेक सौंपा। इसी तरह कवर्धा तहसील अंतर्गत ही कवर्धा निवासी दुलार निषाद के सकरी नदी में डूबने से मृत्यु के कारण उसके परिजन श्रीमती पर्वत केंवट को 4 लाख रूपए तथा ग्राम छांटा झा निवासी चन्द्रिका बाई के सर्प काटने से मृत्यु के कारण उसके परिजन भारत कौशिक को 4 लाख रूपए की अनुदान सहायता राशि का चेक सौंपा। इसके अलावा सहसपुर लोहारा तहसील के अंतर्गत ग्राम पवनतरा निवासी सोनउ मेरावी की कर्रानाला बैराज में डूबने से मृत्यु के कारण उसके परिजन राधेश्याम मेरावी को 4 लाख रूपए का चेक सौंपा। यह राशि राजस्व पुस्तक परिपत्र 6 (4) के प्रावधान के तहत स्वीकृत की गई है।

वन मंत्री अकबर ने सहायता राशि का वितरण करते हुए कहा कि प्राकृतिक आपदा के सभी प्रकरणों पर संबंधित विभागीय अधिकारियों द्वारा तत्परता से कार्रवाई की जाए ताकि विपत्तिग्रस्त परिवार के सदस्यों को कठिनाईयों का सामना न करना पड़े।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा,और जिलाध्यक्ष नीलकंठ चन्द्रवंशी,कन्हैया अग्रवाल सहित अन्य गणमान्य नागरिक तथा संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button