अपराधछत्तीसगढ़टेक & ऑटो

विवादित बयान के चलते मुख्यमंत्री भूपेश के पिता नंदकुमार बघेल गिरफ्तार, कोर्ट लेकर पहुंची पुलिस !

▶️ब्राम्हणवाद के खिलाफ ये मेरी अंतिम लड़ाई है, सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ूंगा- नंदकुमार बघेल

रायपुर ! DNnews- राजधानी रायपुर से बड़ी खबर निकल कर सामने आई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के पिता नंदकुमार बघेल (Nandkumar Baghel) को 14 दिनों के लिए न्यायिक रिमांड में भेजा गया है, उन्होंने कहा कि ब्राम्हणवाद के खिलाफ ये मेरी अंतिम लड़ाई है, सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ूंगा. जमानत याचिका प्रस्तुत नहीं किया है, जिससे उनकोन्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के पिता नंदकुमार बघेल (Nandkumar Baghel) को पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार किया था. इसके बाद पुलिस ने उन्हें जिला न्यायालय (District Court) लेकर पहुंची थी. नंद कुमार बघेल को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी जनक कुमार हिडको की कोर्ट पेश किया गया. कोर्ट ने उन्हें फिलहाल न्यायिक रिमांड परर भेज दिया है.

दरअसल, नंदकुमार बघेल ने एक वर्ग विशेष के खिलाफ टिप्पणी (Comment against particular class) की थी, जिसके बाद कार्रवाई हो रही है. उनकी इस टिप्पणी से समाज के एक वर्ग की भावनाओं और सामाजिक सद्भाव को ठेस लगी है.

इसके पहले मुख्यमंत्री ने कहा था कि मुझे सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से यह ज्ञात हुआ है कि ये बात कही जा रही है कि नंदकुमार बघेल पर इसलिए कार्रवाई नहीं होगी, क्योंकि वे मुख्यमंत्री के पिता हैं. भूपेश बघेल ने यह स्पष्ट कहा था कि उनकी सरकार सभी को एक ही दृष्टि से देखती है. उनके पिता नंदकुमार बघेल से उनके वैचारिक मतभेद शुरू से हैं, ये बात सभी को पता है.

मुख्यमंत्री ने कहा था कि हमारे राजनीतिक विचार और मान्यताएं भी बिल्कुल अलग अलग हैं. एक पुत्र के रूप में मैं उनका सम्मान करता हूं, लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को माफ नहीं किया जा सकता, जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो. उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है फिर चाहे वो मुख्यमंत्री के 86 साल के पिता ही क्यों न हो.

▶️ये था उनका बयान

बता दें कि बीते महीने सामाजिक कार्यकर्ता नंद कुमार बघेल UP के दौरे पर गए हुए थे. इस दौरान लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बघेल ने कहा था कि जिसका वोट, उसी की सरकार. उन्होंने आगे बताया कि ब्राह्मण विदेशी हैं, जिस तरह अंग्रेज यहां से गए, वो भी यहां से जाएंगे. ब्राह्मण सुधर जाएं, या तो जाने के लिए तैयार रहें. उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों से इसलिए नाराजगी है, कि वह विदेशी हैं. हमारे सारे अधिकार छीन रहे हैं. बघेल ने कहा था कि गांवों में भी अभियान चलाकर उनका बहिष्कार करेंगे.
पुलिस ने मामला किया था दर्ज
सीएम बघेल के पिता नंदकुमार बघेल पर एक वर्ग विशेष के खिलाफ कथित विवादित बयान पर FIR दर्ज कर ली गई है. जहां रायपुर डीडी नगर थाने में पुलिस ने आईपीसी की धारा 505 और 153 (क) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button