कोरोनावायरसछत्तीसगढ़टेक & ऑटोदेश-विदेश

सभापति गुलशन तिवारी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मेरा वार्ड कोरोना मुक्त अभियान के तहत कोटरा व खैरी पंचायत में लिया बैठक !

DNnews ब्यूरो !

उदयपुर ! DNnews- एसडीएम छुईखदान गंडई निष्ठा पांडेय तिवारी के मार्गदर्शन में जनपद सभापति गुलशन तिवारी ने नायब तहसीलदार नेहा विश्वकर्मा बीएमओ मनीष बघेल बीपीएल ब्रजेश ताम्रकार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर के सहायक चिकित्सक डां. मनमोहन जंघेल वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक विनय रामटेके के साथ ग्राम पंचायत कोटरा व खैरी के सरपंच आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मितानिन व सभी पंचों का एक मीटिंग लेकर योजना बनाकर मेरा वार्ड कोरोना मुक्त अभियान की शुरुआत करते हुए उस पर चर्चा हुई.

सभापति गुलशन तिवारी ने अपील करते हुए कहा कि अपने वार्ड के हर एक व्यक्ति को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने को कहा हैं और वेक्सीनेसन लगवाने की बात कही जल्द से जल्द अपने वार्ड में वैक्सीनेशन करा कर हम अपने गांव का नाम बहुत ही ऊपर ले जा सकते है। सभी वार्ड पंचो को वैक्सीनेशन लगाने का दायित्व देकर वैक्सीनेशन के लिए सरपंच के घर-घर जाने के बजाय वार्ड पंच घर-घर जाकर जाएंगे इससे क्षेत्र भी सीमित हो जाएगा व जल्द से जल्द एक आंकड़ा भी उपलब्ध हो जाएगा कि कितने लोगों ने वैक्सीन लगवाया है कितने लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाया है जिन्होंने वैक्सिन नहीं लगवाया है क्यों नहीं लगवाया है उनके मन में कुछ भ्रम होगा भ्रांतियां होगी उसको जाकर पूरे पंचायत के सभी पंच सरपंच स्थानीय जनप्रतिनिधि समाजसेवी संगठन व कोरोना मुक्ति से जुड़े हुए हर एक जागरूक व्यक्ति उनको समझाइश देकर वैक्सीन लगवाने का प्रयास करेंगे तभी जाकर कोरोना उत्सव कार्यक्रम सफल होगा.

▶️ मेरा वार्ड कोरोना मुक्त से मेरा गांव कोरोना मुक्त का लिया संकल्प

उपरोक्त नारा का सपना साकार होगा छोटे-छोटे दायित्व छोटे छोटे कदम ही हमको कोरोना मुक्ति की तरफ ले जाएगा जो भी व्यक्ति वैक्सीन नहीं लगवाया है वह अपने नजदीकी वेक्सीनेसन सेंटर में जाकर वैक्सीन लगवाए अपने पड़ोसी जान-पहचान दूरदराज के रिश्तेदार सबको वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किये।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर के अंतर्गत ग्राम कोटरा वैक्सीनेशन के मामले में अव्वल है लगभग 500 लोगों को वैक्सीन लग चुका है वह अभी मात्र 120 लोगों को ही वैक्सीन लगवाना बाकी है कोटरा सरपंच कामिनी ऐमन वर्मा ने कहा कि 2 दिनों के अंदर सभी लोगों को वैक्सीन लगवाएंगे व जल्द से जल्द 100% वैक्सीनेशन गांव में ग्राम कोटरा शामिल हो जाएगा वही ग्राम पंचायत खैरी में अभी तक वैक्सीनेशन के लिए लोग नहीं पहुंच रहे हैं ग्राम वासियों के मन में कुछ भ्रम था जिसको नायब तहसीलदार नेहा विश्वकर्मा ने भ्रम को दूर करते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मितानिन दीदी व सभी पंचों अपील किया कि वैक्सीन पूरी तरीके से सुरक्षित है अफवाहों में ना जाए सबसे पहले वार्ड पंच अपना वैक्सीन लगवाए उसके बाद अपने वार्ड के हर एक व्यक्ति के घर जाकर वैक्सीन लगवाने को कहा खैरी के ग्रामीणों व प्रतिनिधियों के द्वारा जल्द से जल्द वेक्सीनेसन सेंटर लगाने को कहा व जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने का आश्वासन दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button