छत्तीसगढ़टेक & ऑटोशिक्षा

साल्हेवारा का गौरव : रोहित,रोहित ने 12 वी मे 423 अंको के साथ साल्हेवारा क्षेत्र मे हुए पापुलर, बधाई देने शुभचिंतको का लगा है तांता !

DNnews ब्यूरो !

▶️कालेज में और बेहतर प्रदर्शन करने का दिलाया भरोसा

साल्हेवारा ! DNnews- मन मे कुछ करने की चाह हो और हासिल करने की ललक हो तो चाहे कितने भी रोड़ा उत्पन्न हो. या संसाधनों की कमी हो मुकाम हासिल ही हो जाता है. किसी ने क्या खूब कहा है . ” अच्छे कर्म से भाग्य का उदय होता है” हम बात कर रहे है वनांचल के साल्हेवारा का. हाल ही मे घोषित हुए हायर सेकंडरी स्कूल परीक्षा मे रोहित शुक्ला ने कक्षा 12 वी परीक्षा में 500 अंको में 423 अंक प्राप्त कर शुक्ला परिवार व साल्हेवारा क्षेत्रवासियों को गौरवान्वित किया है. इनके उपलब्धि पर उसके दादाजी श्री रामअवतार शुक्ला,उसकी मम्मी श्रीमती उषा शुक्ला व उसके छोटे भाइयो शनि व हिमांशु शुक्ला व उसके शुभचिंतको द्वारा उसके इस आश्चर्यजनक टेलेंट को देखते हुए बहुत प्रेषित की है.

इनके उपलब्धि पर भाई हिमांशु व शनि शुक्ला की आंखे फ़टी की फटी रह गई. अब वे पढ़ाई में प्रतिस्पर्धा करने लगे है व इन दोनों भाइयों ने हठ चालू कर दी है कि हम भैया से भी ज्यादा मार्क्स लाकर दिखाएंगे. 99 से ऊपर प्रतिशत में इन तीनो भाइयो की प्रतिस्पर्धा का क्रम यूँ ही चलता रहे व तीनो एक से बढ़कर एक प्रदर्शन करते रहे शिक्षा के क्षेत्र में.

सभी जानने पहचानने वाले इस मेधावी,होनहार,टेलेंट से भरपूर छात्र रोहित को बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है. कोई छुपा रुस्तम तो कोई बाहुबली तो कोई 66 इंच की छाती कर दिया. भाई तूने अलग अलग मुहावरों व लोकोक्तियों के साथ उसे बधाई दे रहे है. कोई साल्हेवारा की शान तो कोई साल्हेवारा का गौरव कहते नही थक रहा. व उसके पिता दिलीप शुक्ला को इसी बहाने कनखियों से धीरे से पार्टी देने हेतु दबाव बना रहे है. पिता के टालमटोल रवैये को देखते हुए इसे 95 मार्क्स से ज्यादा लाना चाहिए था को देखते हुए रोहित के दादाजी ने पार्टी की तिथि तय कर सबके मायूस चेहरे पर खुशी ला दी है. व शानदार पार्टी हेतु सहमत हो गए है। व पार्टी की तैयारी चल रही है अवकाश का दिन रविवार को शानदार पार्टी की रूपरेखा तय हो चुकी है।

▶️सभी विषयों में विशेष पारंगत होनहार बालक को विशेष बधाई मेरी ओर से भी : दिलीप शुक्ला

इस विषय पर विशेष योग्यता प्राप्त इस होनहार विद्यार्थी रोहित शुक्ला से जब इसके भाइयो ने चर्चा की व मार्गदर्शन मांगा तो इस विद्यार्थी रोहित ने अपने भाइयों को बताया कि मेहनत में थोड़ी कमी रह गयी 95 प्रतिशत से ऊपर आना चाहिए था मार्क्स,अब देखना कालेज में मेरे मार्क्स 95 से ऊपर ही आएंगे व रोहित ने इस उपलब्धि पर बताया कि ज्यादा कठोर परिश्रम की समय सारिणी तैयार करने की जरूरत नही बस रटने की बजाय आप समझने की कोशिश करें,और संवाददाता होने के चलते किसी घटनाक्रम को देखकर सुनकर समाचार बनाने के अभ्यास से मुझे दक्षता मिली. 2 घण्टा सुबह 4 बजे से 6 बजे व शाम 8 से 10 बजे तक कि पढ़ाई व दादाजी का मार्गदर्शन व अपने आराध्य देव पर विश्वास को बेहतर कारक माना व सप्लीमेंट्री भूमिका,श्रेय में डड़सेना,गजभिये,उत्तम भट्ट सर कालेज के रूपराम साहू सर , सुल्ताना ,रुक्मणि, पारसमणि व चन्द्रमणि मैडम को दिया इनका बेहतरीन मार्गदर्शन ने मुझे बेहतर सहयोग दिया व जब भी इनके पास किसी मार्गदर्शन हेतु गया सहयोग मिला इसके अतिरिक्त दिल्ली क्राइम के वरिष्ठ रिंकू पांडेय, व मेरे बेहतरीन चाचा श्री भारत सोनीजी,जतनचण्डिका संपादक श्री मनोज राठौर चाचा,पंचायत नियोजन से श्री राजू सोनी,छत्तीसगढ़ जीवन से श्री शेखर यादव,अमरस्तम्भ से श्री हरदीप छाबड़ा जी,नांदगांव भूमि से राधे साहूजी,नांदगांव टाइम्स से श्री अशोक पांडेयजी cni news से हितेश मानिकपुरीजी,अमृतसंदेश श्री चौबे जी ये समस्त बाहुबली सम्पादकगणों का पत्रकारिता व पढाई में भरपूर उत्साहवर्धन व मार्गदर्शन व आशीर्वाद समय समय पर मिलता रहा. DNnews से श्री दिनेश साहू का बेहतर सहयोग रहा.मेरे मित्र हर्षित नेवारे ने समय-समय पर सहयोग किया व कहा कि अपने इस प्रदर्शन पर मुझे संतुष्टि नही मिली है कालेज में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन होगा मेरा व अपनी समय सारिणी पढाई की मैंने तैयार कर ली है व पढाई भी अभी से प्रारम्भ कर दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button