छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

सीएम बघेल ने पं. नेहरू को दी श्रद्धांजलि, कहा उनके मार्गदर्शन पर चल रही सरकार !

Ravi Sen Durg.

दुर्ग ! DNnews-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए नमन किया है। सीएम बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा है कि पंडित नेहरू भारत भूमि के अनमोल रत्न थे, जिन्होंने देश की स्वाधीनता से लेकर इसके नवनिर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पंडित नेहरू जन-जन के प्रिय नेता रहे हैं। आज भी भारतवासियों के दिल-दिमाग में उनके व्यक्तित्व और कृतित्व की अमिट छाप अंकित है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंडित नेहरू ने देश के विकास के लिए लोकतंत्र को अपना मूलमंत्र बनाया और भारत को एक मजबूत आधार दिया। सामाजिक अधोसंरचना से लेकर सड़क, बिजली, पानी, रेलवे, विमानन जैसी भौतिक अधोसंरचना के विकास के लिए उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। भिलाई स्टील प्लांट छत्तीसगढ़ को पंडित नेहरू की अनुपम सौगात है।

इसके साथ ही सीएम बघेल ने पं. नेहरु के बच्चों के प्रति अगाध प्रेम को भी वर्णित करते हुए कहा कि आज के बच्चे देश के भविष्य हैं। उनके उज्जवल भविष्य के लिए उन्होंने कई सपने संजोए हैं, जिसमें में बच्चों की शिक्षा पहली प्राथमिकता है। सीएम बघेल ने कहा कि उनकी सरकार पं. नेहरू के बताए मार्ग पर ही अग्रसर है और प्रदेश के बच्चों की शिक्षा पर उसी तरह ध्यान दे रही है, जैसा चाचा नेहरू की मंशा थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Back to top button