छत्तीसगढ़टेक & ऑटो

rescue operation : डोंगरगांव पुलिस प्रशासन और ग्रामवासियो के सामूहिक प्रयास से एक ही परिवार के 6 सदस्यो को किया गया रेस्क्यू।

Tumman sahu dongargaon.

ग्राम रुदगाव के कृषक चिंता सोनकर का परिवार बीते रात से बाढ़ की चपेट में था

ट्यूब से बने नाव के सहारे किया गया रेस्क्यू,  थाना प्रभारी डोंगरगांव भरत बरेठ , तहसीलदार कोमल सिंह धुर्व के अगुआई में छह घंटे चला बचाव अभियान

डोंगरगांव ! DNnews-बीते 24 घंटे से जारी झमाझम बारिश ने पूरे अंचल को तरबतर कर दिया है वहीं अत्यधिक बारिश के कारण बैराज के गेट खोल दिए गए हैं स्थिति यह है कि पूरे क्षेत्र में बाढ़ की भयावह स्थिति निर्मित हो गई है क्षेत्र में बहने वाली शिवनाथ व उसकी सहायक नदियां खतरे के निशान को पार कर गई । ऐसे परिस्थितियो को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव श्री प्रफुल्ल ठाकुर द्वारा जिले के सभी थाना प्रभारियो को बाढ के हालात से सभी तटीय गांव को सचेत करने एवं सरपंच कोटवार से लगातार सम्पर्क बनाकर बचाव कार्य करने निर्देशित किये है ।

आज ग्राम रूदगांव में इस बाढ़ ने एक पूरे परिवार को अपने चपेट में ले लिया था। जिन्हें पुलिस प्रशासन व ग्राम वासियों के सामूहिक प्रयास से रेस्क्यू कर लिया गया। पूरा वाक्य ग्राम रूद्र गांव का है जहां बुधवार सुबह पुलिस को ग्राम पर सोनकर परिवार के 6 सदस्यों के खेत में फंसे होने की जानकारी पता चली सूचना मिलते ही टीआई भरत बरेठ ,  तहसीलदार कोमल सिंह ध्रुव और उनकी टीम गांव पहुंची हालात का जायजा लेने के बाद रेस्क्यू अभियान को प्रारंभ किया गया। ग्राम वासियों की मदद से पुरानी ट्यूब की नाव बनाकर चार सदस्य दल को लगभग 2 किलोमीटर दूर पानी में उतारा गया इसकी अगुवाई टीआई भरत बरेठ , तहसीलदार श्री ध्रुव स्वयं कर रहे थे लगभग 6 घंटे चले इस अभियान में चिंताराम सोनकर व उसके पूरे परिवार को सकुशल निकाल लिया गया जिन्हें गांव में सामुदायिक भवन में शिफ्ट किया गया है इस दौरान एसडीएम श्री सुनील नायक, एसडीओपी श्री अर्जुन कुर्रे लगातार रेस्क्यू टीम से मौके पर सम्पर्क कर मार्गदर्शन देते रहे ।  सरपंच टीकाराम सोनकर, आर0 जामेन्द्र वर्मा , टीकम सोनकर , कृत निषाद, टेमन निषाद, सत्यानंद सोनकर , देवानंद ठाकुर एवं अन्य युवा ने अपनी सहास और हिम्मत से सोनकर परिवार को बाढ से सकुशल बाहर निकालने में महत्वपूर्ण सहयोग दिये जिससे ग्रामीणजन ने पुलिस, प्रशासन और इन युवाओ को धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Related Articles

Advertisement
Back to top button