Recent News
कार्यवाही : अवैध खनन पर खनिज विभाग की कार्रवाई, एक हाइवा एवं 2 जेसीबी किया जब्त
बैठक : एसडीएम खैरागढ़ ने तहसील क्षेत्र के पटवारी एवं राजस्व निरीक्षकों की ली बैठक
खैरागढ़ में आत्महत्या : युवक ने फांसी के फंदे पर लटककर मौत को लगाया गले
महिला सशक्तिकरण में महिला सेल का अहम योगदान : दो परिवार आपस में टूटने से बचे
CG Breaking तेंदूपत्ता तोडने गए पिकअप वाहन खाई में गिरी, 15 लोगों की मौत : उप मुख्यमंत्री ने जताया दुःख
चोर ने मचाया शोर और रात भर घुमा गली खोर : इधर गॉव में लगे तीसरी आँख को किया तोड़फोड़
दीनू सिन्हा बने कलार समाज जिला केसीजी के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष : इष्ट मित्रों ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई प्रेषित की है
खैरागढ़ के इन जगहों पर ट्रांसफार्मर ऑइल चोरी की घटना : आधा दर्जन से ज्यादा ट्रांसफार्मर ऑइल हो चुकी है चोरी
चुनावी व्यस्तता के बाद राजस्व प्रकरणों के निराकरण में आई तेजी : दुर्ग तहसीलदार ने एक ही दिन में 72 राजस्व प्रकरणों में किया अंतिम आदेश
बच के रहना रे बाबा बचके रहना रे......... : KCG में नकली कोल्ड्रिंक्स बनाने वाले गोरखधंधा का पुलिस ने किया पर्दाफास,



Hindi / अपराध / दोस्त की बीवी को धमतरी बुलाया, पहले पिलाई शराब फिर कर दी हत्या, पति की थी पूरी प्लानिंग बोरी में बंद कर फेंकी थी लाश

दोस्त की बीवी को धमतरी बुलाया, पहले पिलाई शराब फिर कर दी हत्या, पति की थी पूरी प्लानिंग : बोरी में बंद कर फेंकी थी लाश

Views • 541 / 498

बालोद! DNnews-सनौद थाना क्षेत्र के ग्राम तितुरगहन में एक महिला भेश्वरी उर्फ छोटी साहू निवासी रमतरा की लाश बंद बोरी में मिली थी। पुलिस अज्ञात हत्यारे की तलाश में जुटी थी। केस में पुलिस और साइबर सेल की टीम ने 24 घंटे के भीतर मामले को सुलझा लिया। इस हत्या के आरोप में मृतका के पति खिलावन साहू और उसके दोस्त डीसू राम साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल में मृतिका अपने पति की दूसरी पत्नी थी। शादी के कुछ साल बाद दोनों के बीच काफी झगड़ा होने लगा था। इस विवाद से तंग आकर पति ने अपनी दूसरी पत्नी को अपने दोस्त के जरिए हत्या करवाने की साजिश रची थी और बदले में बीमा के तीन लाख के मिलने वाले पैसे को आपस में बांटने की योजना बनाई थी। हत्या पति के दोस्त डिसू राम साहू निवासी रामपुर जिला धमतरी ने की। लेकिन पूरी प्लानिंग पति द्वारा की गई थी। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर रिमांड पर जेल भेजा है। सोमवार को बालोद पुलिस कंट्रोल रूम में मामले का खुलासा किया गया आरोपी द्वारा हत्या कर शव को छुपाने के उद्देश्य से बोरी में भरकर सड़क पर फेंका गया था। हत्या का आरोपी मृतिका का पति एवं उसका दोस्त निकला है।


ADS


पूर्व में दोनों आरोपी हत्या के प्रकरण में सजा भी काट चुके हैं जहां जेल में ही दोनो की दोस्ती हुई थी। घटना में प्रयुक्त पत्थर, मृतिका का मोबाईल, पर्स एवं आरोपी का दोपहिया वाहन को जब्त किया गया है। 4 मई को अज्ञात आरोपी द्वारा हत्या कर शव को छुपाने के उद्देश्य से बोरी में भरकर सनौद गुरूर मुख्य मार्ग पर ग्राम तितुरगहन में सड़क पर फेंक दिया था। प्रार्थी रामगोपाल देवदास के रिपोर्ट पर थाना सनौद में मर्ग एवं प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज किया गया था। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए अज्ञात आरोपियों की तलाश हेतु पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज रामगोपाल गर्ग के मार्गदर्शन में, पुलिस अधीक्षक बालोद एस. आर. भगत के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार जोशी एवं उप पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार बागड़े के पर्यवेक्षण व उप निरीक्षक थाना प्रभारी दुलार सिंग यादव, थाना सनौद एवं उप निरीक्षक जोगेंद्र साहू प्रभारी सायबर सेल बालोद के नेतृत्व में अलग-अलग टीम का गठन किया गया!


ADS


पूछताछ में उगला राज


प्रकरण में अज्ञात मृतिका के शव का पहचान पश्चात ग्राम रमतरा में मृतिका के पति खिलावन राम साहू उम्र 42 वर्ष से बारिकी से पूछताछ किया गया। काफी पूछताछ के बाद खिलावन ने अपने बयान में बताया कि वर्ष 2001 में अपने फुफु दीदी के हत्या के प्रकरण में सजा होने पर सेन्ट्रल जेल रायपुर गया था, वहां पर पहले से मौजूद कैदी ग्राम रामपुर निवासी डीसूराम साहू जो हत्या के मामले में था जिनसे मुलाकात हुआ था। दोनों कैदी होने से आपस में जान पहचान हो गया था। वर्ष 2009 में जेल से छुट कर खेती मजदूरी का काम करता था। शादीशुदा बाल बच्चे वाला होने के बावजूद वर्ष 2012 में गांव में पड़ोस की रहने वाली भेष्वरी उर्फ छोटी साहू के साथ दूसरा विवाह किया था। विवाह पश्चात् मृतिका भेष्वरी के तरफ से 03 बच्चे हैं। शादी के कुछ वर्ष ठीक रहने के पश्चात् दोनों पति पत्नि में आये दिन लड़ाई झगड़ा मारपीट होता रहता था। इसी बात से तंग होकर विगत 02 वर्ष पूर्व अपने दोस्त डीसूराम साहू निवासी रामपुर के साथ मिलकर मृतिका भेष्वरी की हत्या करने का योजना बनाये।


ADS


बीमा का पैसा आपस में बांटने की हुई बात


इसी योजना के तहत मृतिका का पति खिलावन साहू ने मृतिका का 3,00,000 रू. का बीमा कराया था और अपने दोस्त डीसूराम साहू से दोनों हत्या कर बीमा की राशि को आपस में बराबर-बराबर बांटने के लिये इकरार हुआ था, तब मृतिका के पति खिलावन ने अपने दोस्त डीसूराम को विश्वास में लेकर मृतिका भेष्वरी साहू की हत्या करने के लिए अपने दोस्त डीसूराम को नियुक्त किया और दोनों योजनाबध्द तरीके से घटना दिनांक 4 मई को आरोपी का दोस्त डीसूराम ने फोन के माध्यम से मृतिका को धमतरी बुलाकर, धमतरी बस स्टैण्ड से अपने दोपहिया वाहन टी.व्ही.एस. एक्सल में बैठाकर अपने गांव रामपुर ले जाकर अपने खेत में लेकर गया!


ADS


महिला को पहले पिलाई शराब फिर हत्या


वहां पहले से खरीदे गये शराब को मृतिका को पिलाकर नशा होने पर मृतिका के मुंह, नाक को दबाकर बेहोश कर दिया एवं पत्थर से उसके सीने में पटककर हत्या कर दिया। हत्या करने के पश्चात् डीसूराम साहू ने फोन करके खिलावन को बताया कि वह उसकी पत्नि भेष्वरी की हत्या अपने खेत में कर दिया है, तो पति खिलावन साहू ने मृतिका के शव को छुपाने के उद्येष्य से बोरी में भरकर अपने गांव के तरफ लाने के लिये बोला। तब आरोपी डीसूराम साहू ने एक पीले हरे रंग के यूरिया के बोरी में मृतिका के शव को भरकर वायर से बांधकर अपने वाहन टी.व्ही.एस. चैम्प एक्सल में सामने टंकी और सीट के बीच खाली जगह में रखकर रामपुर से सनौद होते हुए खिलावन के गांव जा रहा था ।


ADS


भीड़भाड़ देख रास्ते में शव फेंक हो गया फरार मुख्य आरोपी डीसूराम सनौद गुरूर मार्ग में तितुरगहन के आगे बहुत आदमी खड़े होने से पकड़े जाने के डर से तितुरगहन गांव के पास सड़क में फेंककर वापस अपने गांव रामपुर आ गया। मृतिका का मोबाईल एवं पर्स तथा टी.व्ही.एस. गाड़ी को अपने घर में छुपाकर रखा था। प्रकरण में थाना सनौदके अपराध क्रमांक 90/2024 धारा 302, 201,120 (बी) भा.द.वि. का अपराध दर्ज किया गया। प्रकरण में विशेष टीम के द्वारा क्षेत्र के त्रिनयन एवं सायबर तकनीकी की सहायता से आरोपियों के संबंध में जानकारी इकट्ठा किया गया। इसी आधार पर आरोपीगण मृतिका का पति खिलावन साहू पिता लालजी साहू, उम्र 42 वर्ष, रमतरा, थाना गुरूर एवं डीसूराम साहू पिता तिहारू राम साहू, उम्र 60 वर्ष साकिन रामपुर, थाना भखारा, जिला धमतरी से घटना में प्रयुक्त दोपहिया वाहन, मृतिका का मोबाईल,पर्स, घटना में प्रयुक्त पत्थर को विधिवत् जप्त किया

गया। इस प्रकार घटना घटित होने के 24 घंटे के अंदर अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है


ADS



Dinesh Sahu

Cheif-In-Editor

खबरें और भी हैं...

Copyright © 2022-23 DNNEWS Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.