सिटी कोतवाली पुलिस ने अवैध शराब कोचिया को धर दबोचा

इस दिन से छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में दिखेगा मानसून

दैनिक न्यूज

लकड़ी से भरा मेटाडोर नहर में गिरी, अवैध तरीके से हो रहा था लकड़ी की सप्लाई, विभाग मौन

Dinesh Sahu

06-06-2024 12:48 PM
428

खैरागढ़ ! DNnews - खैरागढ़ ब्लाक के बाजार अतरिया समीपस्थ ग्राम अछोली में बीते रात को साढ़े आठ बजे के आसपास लकड़ी से भरे मेटाडोर नहर में गिर गई. जिससे वाहन चालक बाल बाल बच गया. जानकारी के मुताबिक मेटाडोर CG 04 JD2881 रात में लकड़ी लोडकर बाजार अतरिया की तरफ आ रहे थे. तभी अछोली से बोदागढ़ रास्ते पर बने टूटे हुए पल में जा गिरे। ग्रामीणों के मुताबिक अछोली में नहर में जो पुल बना हुआ था वह तीन साल पहले जीर्णोद्धार के लिए तोड़ दिया गया है. लेकिन विभाग के द्वारा टूटे हुए पुल के आजुबाजु में किसी प्रकार का रास्ता को प्रतिबंध करने के लिए मार्किंग नहीं किया गया, वही निर्माणाधीन पुलिया में अनजान लोग रोजाना हादसे का शिकार हो रहे है. 

ADS

चालक सुरक्षित 

दरअसल मेटाडोर चालक नशे में धुत था. और टूटे हुए पुल को समझ नहीं पाए और सीधा लकड़ी से लोडेड गाड़ी पुल के निचे खाई में गिर गया. यही नहीं मेटाडोर चालक रातभर गाड़ी के अंदर सोया रहा. ग्रामीणों के आने बाद चालक को उठाया तब भी वाहन चालक गाड़ी से निकल नहीं रहा था.कुछ देर बाद बाहर आया. हादसे के दौरान गनियत रही कि वाहन चालक बच गए. ग्रामीणों ने डायल 112 को सुचना दिया और एंबुलेंस की मदद से ड्राइवर को खैरागढ़ अस्पताल पहुंचाया गया. बहरहाल ड्राइवर सुरक्षित है.  

ADS

तीन साल बाद भी नहीं बना पुल 

जानकारी के मुताबिक सिचाई विभाग का मोतीनाला में हमेशा खेतो में सिचाई के लिए पानी छोड़ा जाता है. वही आवागमन के लिए नहर के ऊपर पुल का निर्माण किया गया था. लेकिन तीन साल पहले पुल को जीर्णोद्धार के लिए तोडा गया है. लेकिन लम्बे समय बीत जाने के बाद भी पुल का निर्माण नहीं हो सका है. इसके वजह से आये दिन इस जगह पर दुर्घटना होती रहती है.,कभी मवेशी हादसे का शिकार हो रहे है तो कभी आवागमन करने वाले लोग. ग्रामीणों के द्वारा कई बार पुल निर्माण को लेकर गुहार लगाई जा चुकी है बावजूद अभी तक पुल नहीं बन सका है. 

ADS

रोजाना हो रही लकड़ी की सप्लाई 

ख़ास बात यह है कि बाजार अतरिया क्षेत्र से रोजाना दर्जनों गाड़िया लकड़ी की सप्लाई हो रही है. आसपास गॉव के हजारो पेड़ो की बलि चढ़ रही है. बिना परमिशन के बबुल,निम्, कहुआ, रिया, सागौन, भिरहा, आम , नीलगिरि सहित कई इमारती लकड़ी की सप्लाई अवैध तरीके से हो रही हैं. जिस पर वन विभाग अभी तक किसी भी प्रकार का कोई कार्यवाही नहीं किया है. इससे साफ जाहिर होता है कि वन विभाग के मिलीभगत से यह अवैध कारोबार लम्बे समय से फलफूल रहा है.लकड़ी के ठेकेदार के द्वारा बिना अनुज्ञा पत्र के लकड़ी ट्रांसपोर्टिंग की जा रही है. परमिशन के तौर पर कभी कभार पंचायत का परमिशन रखे रहते है जबकि ये सही नहीं है.  

ADS

कई बार हो चूका है हादसा 

खैरागढ़ से धमधा रोड पर रोज लकड़ी गाड़ी फर्राटेदार दौड़ती है. जिससे हमेशा सड़क हादसा होने का खतरा बना रहता है. यही नहीं इसके पहले भी इस रोड पर लकड़ी से लोडेड मेटाडोर से कई बड़े हादसा हो चूका है. कुछ साल पहले चंदैनी में पुल के ऊपर खड़े चारपहिया वाहन चालक को रौंद दिया था जिससे वाहन चालक की मौके पर ही मौत हो गई थी बावजूद प्रशासन अभी तक मूकदर्शक बन बैठा है. यही नहीं लोगो को पेड़ लगाने की नसीहत देने वाले वन विभाग व प्रशासन लकड़ी की कटाई पर रोक लगाने में नाकाम साबित हुआ है. आखिर वन विभाग लकड़ी कटाई पर रोक क्यों लगाएगी जब इनको समय-समय पर लकड़ी के ठेकेदारों से मलाई जो मिल जाती है. अब देखना यह है कि आखिर लकड़ी के ठेकेदार के ऊपर क्या कार्यवाही होती है यह तो समय बताएगा। 

ADs

Dinesh Sahu

Comments (0)

Trending News

छत्तीसगढ

गंडई में 18 जून से होने वाले शिवमहापुराण के लिए यातायात विभाग ने की ट्रैफिक एडवाइजरी

BY Dinesh Sahu13-06-2024
बड़ी खबर : राजनांदगांव के बमलेश्वरी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष के यहां ED का छापा

छत्तीसगढ

बड़ी खबर : राजनांदगांव के बमलेश्वरी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष के यहां ED का छापा

BY Dinesh Sahu08-06-2024
  थाना बोरतलाव क्षेत्र में वर्दी पहनकर अवैध वसुली करने वाला नकली पुलिस गिरफ्तार

अपराध

थाना बोरतलाव क्षेत्र में वर्दी पहनकर अवैध वसुली करने वाला नकली पुलिस गिरफ्तार

BY Dinesh Sahu11-06-2024
Latest News

Dinesh Sahu

© Copyright 2024, All Rights Reserved | ♥ By PICCOZONE