Recent News
सड़क हादसे में मृत एलबी व्याख्याता के परिजन को मिलेगी 15 लाख की आर्थिक सहायता राशि : चुनाव प्रशिक्षण से घर लौटने के दौरान हुए थे हादसे का शिकार
होम वोटिंग के लिए 9 मतदान दल हुए रवाना, कलेक्टर ने दिखायी हरि झंडी : वरिष्ठ नागरिक व दिव्यांगजनों को मिल रही सुविधा
दिव्यांगता भी नहीं डिगा सका इरादा, पति-पत्नि ने बैलेट पेपर से किया वोट : दिव्यांग मतदाता संतोषी,मिलाप बोले-लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होकर गर्व की अनुभूति हुई
समोसे को लेकर दो नाबालिग बालको में जमकर विवाद : एक ने दूसरे को ट्रेन धकेल दिया, मौत , आरोपी गिरफ्तार
रामनवमी के अवसर पर : खैरागढ़ वार्या सिटी में विराजे प्रभु श्री राम
नेता जब इतना ही ईमानदार है तो चुनाव में शराब और रूपये बाँटने की क्या जरुरत ? : राजनितिक पार्टिया असल मुद्दे छोड़ पार्टी मजबूती पर ज्यादा ध्यान देते है.
भारत के 22 पूंजीपतियों के पास समान धन : दस साल के मोदीराज में असमानता ने अंग्रेजों का रिकार्ड तोड़ा- विप्लव साहू
शुभारम्भ : विधायक यशोदा नीलांबर वर्मा के उपस्थिति में लोकसभा चुनाव कार्यालय का शुभारंभ
खैरागढ़ में चुनावी जोश : शैडो विधायक विक्रांत सिंह हॉट बाजार पहुंचकर भाजपा के लिए मांगा समर्थन
Nthela mahotsav : शंकर भोला भंडारी मास्टर सुनील के गीत पर जमकर झूमे दर्शक : इन्द्राणी व सुमन के फैन बने दर्शक



Hindi / दैनिक न्यूज / CG : माओवादियों के मंसूबों पर फिरा पानी,नक्सलियों ने लगाया टिफिन बम, सुरक्षा बलो ने सूझबूझ से हटाया

CG : माओवादियों के मंसूबों पर फिरा पानी,नक्सलियों ने लगाया टिफिन बम, सुरक्षा बलो ने सूझबूझ से हटाया :

Views • 63 / 58

राजनांदगांव ! DNnews- छत्तीसगढ़ के नवीन जिला मानपुर-मोहला-अंबागढ़ चौकी के कोहका थाना क्षेत्र के ग्राम गट्टेगहन में 20 किलो का टिफि न बम सुरक्षा बल के जवानों ने बरामद किया है। नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए यह बम प्लांट किया था। जिसे फ ोर्स ने बरामद कर लिया है।

टीम ने सर्चिंग के दौरान इस टिफि न बम को बरामद कर सुरक्षा के दृष्टिगत इसे निष्क्रिय कर दिया (Naxalite) है। नक्सलियों द्वारा पुलिस को नुकसान पहुंचाने की नियत से इसे लगाया गया था। नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेरते हुए सुरक्षा बल के जवानों ने 20 किलो का टिफि न बम बरामद किया है,जिससे एसपी वाय अक्षय कुमार की निगरानी में बीडीएस की टीम ने निष्क्रिय कर दिया है।

लगातार बैकफु ट पर चल रहे नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए अक्सर ऐसी घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं। नक्सलियों के मूमेंट की सूचना पर डीआरजी और आईटीबीपी की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी, तभी जवानों की नजर एक तार पर जा पड़ी।

जिसके बाद 20 किलो का टिफि न बम को निकाल कर निष्क्रिय (Naxalite) किया। एसपी वाय अक्षय कुमार ने मीडिया को बताया कि पास में ही एक निर्माणाधीन पुल को नक्सली साजिश के तहत उड़ाने की बात भी कही है।

उन्होंने बताया कि- सुबह डीआरजी की पार्टी कोहका के गट्टेगहन में एरिया डोमिनेशन के लिए निकले थे। इस दौरान उन्होंने बम स्पॉट किया, जिसे घेराबंदी कर निकाला गया और बीडीएस राजनांदगांव की टीम ने डिफ्यूज किया गया।

जिसे एक बार फिर नक्सलियों के मंसूबे नाकाम हो गए और फोर्स ने 20 किलो का टिफिन बम बरामद कर नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया और फोर्स द्वारा आसपास के जंगलों में सर्चिंग तेज कर दी गई है और अज्ञात नक्सलियों की तलाश की जा रही (Naxalite) है।


Dinesh Sahu

Cheif-In-Editor

खबरें और भी हैं...

Copyright © 2022-23 DNNEWS Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.