Home / Uncategorized / उपलब्धि : राष्ट्रीय सहसाधन छात्रवृत्ति परीक्षा में मड़ौदा स्कूल के 3 बच्चों का चयन.

उपलब्धि : राष्ट्रीय सहसाधन छात्रवृत्ति परीक्षा में मड़ौदा स्कूल के 3 बच्चों का चयन. : चयनित छात्रों को भारत सरकार के मानव संसाधन मंत्रालय की ओर से कक्षा 9वीं,10वीं, 11वीं व 12वीं तक प्रतिमाह ₹1000 की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी.

Wait
खैरागढ़ ! DNnews- राष्ट्रीय सहसाधन प्रवीण छात्रवृत्ति परीक्षा 2023 में पूर्व माध्यमिक शाला मड़ौदा ने प्रथम प्रयास में अपना परचम लहराया है.विकासखंड खैरागढ़ के पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में आयोजित होने वाले छात्रवृत्ति परीक्षा में खैरागढ़ की पूर्व दिशा के अंतिम छोर पर स्थित ग्राम मड़ौदा के पूर्व माध्यमिक शाला ने अपने प्रथम प्रयास में ही उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपना उपलब्धि हासिल किया है. सत्र 2023 में इस परीक्षा में 4 बच्चों ने परीक्षा में भाग लिया था.जिसमें 3 बच्चों को सफलता प्राप्त हुई है.चयनित छात्रों को भारत सरकार के मानव संसाधन मंत्रालय की ओर से कक्षा 9वीं 10वीं 11वीं 12वीं तक प्रतिमाह ₹1000 की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी. यह छात्रवृत्ति बच्चों को आगामी कक्षाओं के अध्ययन हेतु बहुत ही सहायक सिद्ध होगा. वह उनको आगे की अध्यापन में मददगार साबित होगा. ग्राम मड़ौदा के पालको में हर्ष है कि हमारे शाला के 3 बच्चों का चयन हुआ.

चयनित बच्चों में से चमन वर्मा, अखिलेश खिलवाडे, रिंकी जोशी है,इस परीक्षा की तैयारी करने वाले शिक्षक भारत राम वर्मा एवं उनके मार्गदर्शन गिरधार सिंह राजपूत रहे.

इस उपलब्धि के लिए संकुल प्राचार्य भूषण वर्मा, संकुल समन्वयक श्री कुशल मार्शल, शाला के प्रधान पाठक विनीता राजपूत,मनोज वैष्णव, प्राथमिक शाला से ओपी वर्मा व मोहित देशमुख का विशेष सहयोग रहा.

इस उपलब्धि पर शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं सदस्य ग्राम पंचायत मड़ौदा के सरपंच कौशल्या लहरें, बोधन लहरे, नुनकरन साहू, जीतेंद्र वर्मा, अशोक वर्मा, राजेश्वर सिंह, डाकेशवर सिह,चंदराम पूर्व सरपंच पीलू राम साहू,कुमार, हेमराज साहू व ग्रामीणों ने शाला परिवार को सफलता पर बधाई दी

खबरें और भी हैं...
Recent News
Advertise with usContact UsPrivacy PolicyCookie PolicySite MapTerms & Conditions and Grievance Redressal Policy

Copyright © 2022-23 DNnews., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.