Recent News
सड़क हादसे में मृत एलबी व्याख्याता के परिजन को मिलेगी 15 लाख की आर्थिक सहायता राशि : चुनाव प्रशिक्षण से घर लौटने के दौरान हुए थे हादसे का शिकार
होम वोटिंग के लिए 9 मतदान दल हुए रवाना, कलेक्टर ने दिखायी हरि झंडी : वरिष्ठ नागरिक व दिव्यांगजनों को मिल रही सुविधा
दिव्यांगता भी नहीं डिगा सका इरादा, पति-पत्नि ने बैलेट पेपर से किया वोट : दिव्यांग मतदाता संतोषी,मिलाप बोले-लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होकर गर्व की अनुभूति हुई
समोसे को लेकर दो नाबालिग बालको में जमकर विवाद : एक ने दूसरे को ट्रेन धकेल दिया, मौत , आरोपी गिरफ्तार
रामनवमी के अवसर पर : खैरागढ़ वार्या सिटी में विराजे प्रभु श्री राम
नेता जब इतना ही ईमानदार है तो चुनाव में शराब और रूपये बाँटने की क्या जरुरत ? : राजनितिक पार्टिया असल मुद्दे छोड़ पार्टी मजबूती पर ज्यादा ध्यान देते है.
भारत के 22 पूंजीपतियों के पास समान धन : दस साल के मोदीराज में असमानता ने अंग्रेजों का रिकार्ड तोड़ा- विप्लव साहू
शुभारम्भ : विधायक यशोदा नीलांबर वर्मा के उपस्थिति में लोकसभा चुनाव कार्यालय का शुभारंभ
खैरागढ़ में चुनावी जोश : शैडो विधायक विक्रांत सिंह हॉट बाजार पहुंचकर भाजपा के लिए मांगा समर्थन
Nthela mahotsav : शंकर भोला भंडारी मास्टर सुनील के गीत पर जमकर झूमे दर्शक : इन्द्राणी व सुमन के फैन बने दर्शक



Hindi / राजनीति / CM भूपेश बघेल का केंद्र सरकार को सुझाव स्वागत योग्य नरेंद्र सोनी भाजपा विपक्ष की भूमिका निभाने औसतन स्तर को भी नहीं छु पाई

CM भूपेश बघेल का केंद्र सरकार को सुझाव स्वागत योग्य नरेंद्र सोनी : भाजपा विपक्ष की भूमिका निभाने औसतन स्तर को भी नहीं छु पाई

Views • 119 / 115

खैरागढ़ ! DNnews-बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शनिवार को नई दिल्ली में नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की आठवीं बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए और उनके द्वारा विभिन्न विषयों पर अपनी बात रखी गई जिसके अंतर्गत सबसे खास बात रही बीस हजार से कम आबादी वाले शहरों में मनरेगा योजना लागू करने का केंद्र सरकार को सुझाव दिया गया. जिसे श्री सोनी ने बेहतरीन और स्वागत योग्य बताया है.


आज लाखों हजारों युवाओं को और प्रत्येक वर्ग को रोजगार मिल सकता है पढ़े-लिखे युवा जो बेरोजगारी के कारण निराश है उनके लिए यह सुझाव यदि केंद्र सरकार द्वारा अमल कर लिया जाता है तो युवा जगत ऋणी रहेगी श्री सोनी ने आगे कहा कि मनरेगा जैसी योजना शहरों में होनी चाहिए क्योंकि नवगठित जिला केसीजी में 3 बड़े शहर है खैरागढ़ नगर पालिका बनाने के लिए आस-पास के गांव को जोड़ा गया जिसके कारण उन गांव के युवाओं को मनरेगा जैसी योजना से हाथ धोना पड़ा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सुझाव निश्चित रूप से युवाओं के लिए पथ प्रदर्शक साबित होगी.


जनता कांग्रेस जे इसका समर्थन करती है और राज्य सरकार से अनुरोध करती है कि आपके द्वारा दी गई केंद्र सरकार को सुझाव उपयोगी और अति महत्वपूर्ण है क्योंकि आज भाजपा के द्वारा राज्य में जाबो गौठान खोलबो पोल जिस प्रकार जन आंदोलन बनाने की कोशिश किया जा रहा है निश्चित तौर पर वह भाजपा अपने हिस्से की राजनीति अच्छे से कर पा रही है लेकिन युवाओं के लिए स्थानीय निवासियों के लिए शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार जैसे वास्तविक मुद्दे पर 4 वर्षों से मौन साधे रही है. और विपक्ष की भूमिका निभाने औसतन स्तर को भी नहीं छु पाई है.


मुख्यमंत्री का सुझाव पर यदि केंद्र सरकार अमल करती है तो लगभग छत्तीसगढ़ के 111 नगर पंचायतो और 10नगर पालिकाओं को सीधा इसका लाभ मिलेगा 2019 में हुए नगरी निकाय के परिसीमन के बाद इन निकायों की आबादी बीस हजार से कम है.


पूर्व विधायक प्रत्याशी नरेंद्र सोनी ने कहा कि मुख्यमंत्री का यह सुझाव बेहतरीन है लेकिन यदि इस बेहतरीन सुझाव को नगरीय निकाय में अनिवार्य रूप से वार्ड समिति का गठन करके लागू किया जाता है जो हमारी राज्य सरकार से मांग भी है तो निश्चित तौर पर इस योजना मे होने वाली धांधली को भी कारगर तरीके से रोकने के साथ ही प्रभावी ढंग से लागू किया जा सकता है.



Dinesh Sahu

Cheif-In-Editor

खबरें और भी हैं...

Copyright © 2022-23 DNNEWS Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.