सिटी कोतवाली पुलिस ने अवैध शराब कोचिया को धर दबोचा

इस दिन से छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में दिखेगा मानसून

देश

देश में पहली बार लड़के ने दिया बच्चे को जन्म, मामला हो रहा वायरल :

Dinesh Sahu

23-02-2023 06:31 AM
597
आज के समय में भारत में समलैंगिक तौर पर शादियों का होना आम माना जा रहा है। लेकिन इसमें भी एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है कि एक लड़के बच्चे को जन्म दिया है। मामला केरल का है। सामने आते ही चारों तरफ

Kerala Transgender Couple News: मेडिकल साइंस की प्रगति और इंसान की जिद ने आज दुनिया में ऐसी ऐसी चीजों को संभव बना दिया है जिसे सुनकर शायद अजूबा ही लगेगा। एक ऐसा ही शानदार मामला सामने आया है जब केरल के एक लड़के ( ladke ne bache ko janam ) ने बच्चे को जन्म दिया है। यह भारत का ऐसा पहला ट्रांसकपल है.


जिसने बच्चे को जन्म दिया है। इस कपल ने बुधवार को माता-पिता बनने की घोषणा की है। इससे कुछ समय पहले इस कपल ने अपने प्रेग्नेंसी के बारे में भी जानकारी सार्वजनिक की थी।

बुधवार को हुआ बच्चे का जन्म

दरअसल, यह ट्रांसजेंडर कपल (Transgender Couple News) केरल का रहने वाला है। कपल के एक सदस्य जिया पावल ने बताया कि सरकारी मेडिकल कॉलेज में बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे ऑपरेशन के जरिए बच्चे का जन्म हुआ। 


पावल ने कहा कि जहाद और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। हालांकि अभी बच्चे की लैंगिक पहचान शेयर नहीं की गई है। अभी वह इस बारे में जानकारी सार्वजनिक नहीं करना चाहते हैं। 

कुछ समय पहले ही प्रेग्नेंसी की घोषणा की थी

इससे पहले पावल ने ही अपने पार्टनर जहाद के आठ महीने की प्रेग्नेंट होने की जानकारी इंस्टाग्राम पर शेयर की थी। यह कपल बीते तीन साल से साथ रह रहा है। यह कपल केरल के कोझीकोड के रहने वाले हैं। 

इनका नाम सहद और जिया पावल है। वे एक ट्रांसजेंडर कपल ( Transgender Couple News ) हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 23 साल की सहद और 21 साल की ट्रांस महिला जिया पिछले तीन सालों से साथ रह रहे हैं।

क्या है इस कपल की कहानी

जिया एक लड़के ( ladke ne bache ko janam ) रूप में पैदा हुए और बाद में लड़की में बदल गए जबकि जहाद एक लड़की से बाद में लड़का बन गए। कुछ समय पहले इनकी कहानी तब लोगों की जानकारी में आई जब एक इंस्टाग्राम पोस्ट में जिया ने लिखा कि मैं जन्म से या अपने शरीर से महिला नहीं थी.

लेकिन मेरे अंदर एक स्त्री का सपना था कि एक बच्चा मुझे मां कहे। हम तीन साल से साथ में हैं। जहाद का सपना है कि वो पिता कहलाए। उसके सहयोग से ही पेट में 8 महीने की एक जिंदगी है।





Dinesh Sahu

Comments (0)

Trending News

छत्तीसगढ

गंडई में 18 जून से होने वाले शिवमहापुराण के लिए यातायात विभाग ने की ट्रैफिक एडवाइजरी

BY Dinesh Sahu13-06-2024
बड़ी खबर : राजनांदगांव के बमलेश्वरी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष के यहां ED का छापा

छत्तीसगढ

बड़ी खबर : राजनांदगांव के बमलेश्वरी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष के यहां ED का छापा

BY Dinesh Sahu08-06-2024
  थाना बोरतलाव क्षेत्र में वर्दी पहनकर अवैध वसुली करने वाला नकली पुलिस गिरफ्तार

अपराध

थाना बोरतलाव क्षेत्र में वर्दी पहनकर अवैध वसुली करने वाला नकली पुलिस गिरफ्तार

BY Dinesh Sahu11-06-2024
Latest News

Dinesh Sahu

© Copyright 2024, All Rights Reserved | ♥ By PICCOZONE